#MNN@24X7 दरभंगा, 01 जुलाई, प्रमण्डलीय आयुक्त मनीष कुमार की अध्यक्षता में विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बस पड़ाव सुरक्षित जमा निर्धारण समिति तथा क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार, दरभंगा की बैठक आयोजित की गयी।

बैठक में जिलाधिकारी, समस्तीपुर के प्राप्त प्रस्ताव के आलोक में जिले में निजी जमीन पर अधिसूचित बस पड़ाव यथा- कल्याणपुर, सैदपुर पुसा, रोसड़ा, सरायरंजन सरैया पुल, शिवाजीनगर सराय रंजन अरमौली, मुसरी घरारी एवं कर्पूरी बस पड़ाव के सुरक्षित जमा राशि निर्धारण पर निर्णय लिया गया।

वहीं बैठक में अरमौली, मुसरी घरारी एवं कर्पूरी बस पड़ाव के सुरक्षित जमा राशि निर्धारण में कतिपय त्रुटि का निराकरण करते हुए संशोधित प्रस्ताव उपलब्ध कराने का निदेश जिलाधिकारी, समस्तीपुर को दिया गया।

आयुक्त महोदय द्वारा जिलाधिकारी, मधुबनी को रहिका तथा बेनीपट्टी में नये बस पड़ाव अधिसूचित करने संबंधी प्रस्ताव उपलब्ध कराने का निदेश दिया गया।

आयुक्त महोदय द्वारा जिलाधिकारी, समस्तीपुर को निदेश दिया गया कि पड़ाव संचालक/अभिकर्त्ता/संवेदकों द्वारा निर्धारित सुरक्षित जमा की राशि प्रत्येक तिमाही प्रारम्भ होने के पूर्व ही अगली तिमाही की अनुपातिक राशि जमा की जा रही है अथवा नहीं इसकी जाँच कराना सुनिश्चित करते हुए दोषी संवेदकों के विरूद्ध नियमानुसार आवश्यक कार्रवाई करेंगे।
       
क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार, दरभंगा की बैठक में सवारी बसों के नये परमिट संबंधी कुल 214 मामले पर आवश्यक निर्णय लेते हुए आपत्ति रहित कुल 182 मामले का निष्पादन किया गया।

आपत्ति से संबंधित कुल 32 मामलों का निष्पादन करते हुए समान मार्ग पर दो-दो मिनट के अंतराल पर नये परमिट की स्वीकृति प्रदान की गयी ।

इसके साथ ही परमिट के प्रतिहस्ताक्षर के कुल 10 मामले, नवीकरण के 4 मामले, परमिट पर वाहन का प्रतिस्थापन के 1 मामले का निष्पादन किया गया।

बैठक में सवारी बस का परमिट प्राप्त कर वाहन का परिचालन रूट पर नहीं करके स्कूल बस के तौर पर बसों के परिचालन करने वाले दोषी परमिट धारियों के वाहनों को निर्गत परमिट रद्द किया गया।
     
उक्त बैठक में प्रमण्डल के सभी जिलाधिकारी, वरीय पुलिस अधीक्षक/पुलिस अधीक्षक के साथ-साथ सचिव, क्षे.परि.प्रा. राजेश कुमार, डी.सी.एल.आर. राकेश रंजन, प्रधान लिपिक रतीश कुमार झा एवं विवके कुमार उपस्थित थे।