#MNN@24X7 उजियारपुर 21 जून, भाकपा माले ने फर्जी बिजली बिल की जाँच करने, बिजली बिल सुधार कर दोषी कर्मियों पर कानूनी कार्रवाई करने, 24 घंटे विद्युत आपूर्र्ति करने, डिहुली ग्राम में नथुनी महतो के घर से राम चन्द्र महतो के घर तक एस एच 55 किनारे आर सी सी नाला निर्माण करने, पन्चायत के सभी वार्डो में नल का जल योजना में भारी अनियमितता,एवं लाखों रुपये लूट की जाँच कर वन्चित परिवार को कनेक्शन देने एवं जलापूर्ति करने, छुटे हुए परिवार को आवास मुहैया करने, सामाजिक सुरक्षा पेन्शन के तहत विधवा, विकलांग एवं वॄद्धावस्था पेन्शन का भुगतान करने, मातॄवन्दन योजना में करोड़ों का घोटाला और अनियमितता की जांच कर दोषी डाटा ऑपरेटर, सेविका एवं आशा बहु की सन्लिप्तता की जाँच कर कार्रवाई करने, बिचौलियों पर एफ आई आर दर्ज करने, बिजली मीटर लगाने के नाम पर हजारों रुपये अवैध वसुली पर रोक एवं राशि वापस करने सहित अन्य मान्गो को लेकर भाकपा माले के चार साथी समीम मन्सूरी, श्री राम यादव, दामोदर पासवान एवं हरेकॄष्ण राय ने मांगों की पूर्ति तक अनिश्चितकालिन आमरण अनशन शुरू किया।

आमरण अनशन स्थल पर बङी सन्ख्या में बिजली उपभोक्ता, आवास के लाभार्थियों के आलावे सैकड़ों की संख्या आमजन भी शामिल हुए।

अनशन स्थल पर अब्दुल सलाम की अध्यक्षता में हुए जन सभा को संबोधित करते हुए भाकपा माले जिला स्थाई समिति सदस्य महावीर पोद्दार ने कहा कि विगत तीन वर्षों में अन्गार पन्चायत के सैकड़ों बिजली उपभोक्ताओं से विभाग और कर्मियों के सांठ गांठ से लाखों रुपये फर्जी बिजली बिल के नाम पर वसुली की गई है। बिजली मीटर लगाने के नाम पर हजारों रुपये अवैध तरीके से उपभोक्ताओं से वसूली की गई है जिस राशि को लौटाना होगा।

उन्होंने कहा कि नल का जल योजना से पन्चायत के सैकड़ों परिवार आज भी वन्चित है और भीषण गर्मी में पानी के लिए तरस रहे हैं। लाखों रूपये का गवन किया गया है। आवास योजना में बिचौलिया हावी है। मातॄवन्दन योजना में भारी अनियमितता कर लाखों करोड़ों रुपये की ठगी की गई है।

उन्होंने कहा कि मांग पूरी होने तक अन्तिम दम भाकपा माले अनिश्चितकालिन आमरण अनशन जारी रखेगी। जन सभा को प्रखंड सचिव गंगा प्रसाद पासवान, तननजय प्रकाश, दिलीप कुमार राय, सैयदुल जफर अन्सारी, निर्धन शर्मा, रेणु देवी,हरिकान्त गिरि, ने भी सम्बोधित किया।