विपक्षी एकता से डरी भाजपा सांप्रदायिक उन्माद की खेती कर रही है भाजपा-धीरेंद्र झा।

शिक्षकों और आशा आंदोलन के न्यायपूर्ण मांगों को अविलंब पूरा करे नीतीश सरकार-माले।

#MNN@24X7 दरभंगा,25 जुलाई, भाकपा माले कार्यालय के विनोद मिश्र भवन में आज मिथिला कोसी क्षेत्र के माले नेताओं का अध्ययन शिविर शुरू हुआ जो कल तक चलेगा। पटना महाधिवेशन में पारित दस्तावेजों खासकर फासीवाद विरोधी संघर्ष की चुनौतियां और संगठन के कार्यभार पर विस्तृत अध्ययन और चर्चा हो रही है।अध्ययन शिविर में मिथिला में वामपंथ की मजबूती पर भी चर्चा हुई।

प्रशिक्षण शिविर की अध्यक्षता दरभंगा जिला सचिव बैद्यनाथ यादव, मधुबनी जिला सचिव ध्रुव नारायण कर्ण, समस्तीपुर जिला सचिव उमेश कुमार, मधेपुरा जिला सचिव राम चंद्र दास, महिला नेत्री शनिचरी देवी कर रही है।

शिविर को संबोधित करते हुए भाकपा माले पोलित ब्यूरो सदस्य धीरेंद्र झा ने कहा कि मोदी के फासीवादी निजाम ने देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था को तहस नहस कर दिया है और संविधान के वर्णित मूल्यों का गला घोंटा जा रहा है। आर्थिक बदहाली चरम पर है।

उन्होंने कहा कि संविधान_लोकतंत्र बचाने की मुहिम के तहत विपक्षी दलों की एकता_इंडिया से भाजपा इतनी डर गई कि वह सांप्रदायिक उन्माद के जरिए जन गण की एकता तोड़ने में लग गई है।भाजपा_आरएसएस के शासन ने भारत को आंतरिक तौर पर कमज़ोर किया है। जन मुद्दे पर आंदोलन और जन दावेदारी से ही भारत अपने संवैधानिक दायित्वों को आगे बढ़ा सकता है।उन्होंने मिथिलांचल में भाजपा द्वारा सांप्रदायिक उन्माद पैदा करने की कोशिशों को लेकर गहरी चिंता जाहिर करते हुए समाज के अमन पसंद लोगों को एक होकर मुकाबला करने का आह्वान किया है।

आगे धीरेन्द्र झा ने कहा कि बिहार सरकार को आशा वा शिक्षको के मांग को अविलंब पूरा करना चाहिए। वही आर के सहनी ने कहा कि पटना में आयोजित पार्टी महाधिवेशन से पारित संविधान का अध्यन किया जा रहा है। राष्ट्रीय वा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फासीवाद कैसे बढ़ रहा है उसके खिलाफ आंदोलन की ताकत भी बढ़ रही है। आज के प्रशिक्षण शिविर में राष्ट्रीय वा अंतरराष्ट्रीय दस्तावेज पर बात हो रही है।

वही भाकपा(माले) जिला सचिव बैद्यनाथ यादव ने कहा कि भाजपा के लोग शांत दरभंगा जिला में अशांति फैलाने में लगे हुए है। जगह जगह अल्पसंख्यकों के खिलाफ आक्रोश भड़काकर उन्माद उत्पात फैलाना चाहते है। लेकिन दरभंगा की अमन पसंद लोग इसे कभी सफल नहीं होने देंगे।

आगे माले जिला सचिव ने बाजार समिति, मालपट्टी, बरियौल में हुए घटना की उच्चस्तरीय जांच हो और दोषियों पर सख्त करवाई हो। इस पूरे घटना पर भाकपा(माले) की जांच टीम जाकर जांच करेगी।

इस अवसर पर राज्य कमिटी के सदस्य नेयाज अहमद, अभिषेक कुमार, साधना शर्मा, मनीषा कुमारी, शांति सहनी, अनुपम कुमारी, प्रमिला राय, नंदलाल ठाकुर, हरी पासवान, ललन पासवान, पप्पू पासवान, सुरेंद्र प्रसाद सिंह, अमित कुमार, रंजित राम, फूलबाबू सिंह,श्याम पंडित, अशोक पासवान, धर्मेश यादव, लक्ष्मण राय, जीवछ पासवान, विनोद सिंह, अली मोहमद, मयंक कुमार यादव, महेश जी, भोला पासवान, रौशन कुमार, गंगा पासवान , प्रिंस राज,विशंभर कामत, योगेंद्र यादव, ललन कुमार, जिवछ पासवान सहित कई लोग शामिल थे।