#MNN@24X7 दरभंगा, अयोध्या में राम लला प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देश के सभी मंदिरों को आकर्षक रूप से सजाकर विशेष पूजा पाठ व भजन कि्तन के साथ दीप प्रज्वलित कर खुशियां मनाई जा रही है। उसी आलोक में दरभंगा समेत आसपास के मंदिरों को आकर्षक तरीके से सजाया गया है। जिसमें तपस्वी स्थान मझीगामा स्थित धनुषधारी जी मन्दिर को विशेष रूप से सजाया गया है।

वहीं सोमवार को मंदिर में भदिनभर रामायण पाठ के साथ राम जानकी का विशेष पूजन व संध्या में आरती के उपरांत 1008 दीप प्रज्वलित किया गया। इसके अलावे हनुमाननगर के श्रीराम चौक बजरंगबली मन्दिर, में भी दीप प्रज्वलन व भजन कीर्तन कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इसके अलावे ग्रामीण क्षेत्रों के अधिकांश मंदिरों में मंदिरों की साज सज्जा पूरी हो चुकी है। भजन कीर्तन के अलावे दीप प्रज्वलन का कार्यक्रम किया जाएगा।

मौके पर बजरंग दल के जिला संयोजक अविनाश सिंह ने कहा कि आखिर वो घड़ी आ ही गई, जब रामलला अपनी अयोध्या में विराजमान हो गए। इसके लिए शहर में भी उत्साह और उल्लास का वातवरण है। शहर पूरी तरह भगवा ध्वजों से पट चुका है, तो घरों और मंदिरों में आकर्षक साज-सज्जा और रोशनी की गई है। इधर, सोमवार की सुबह से ही भगवान श्रीराम की अगवानी की तैयारियां शुरू हो गई थी। धार्मिक के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम हो रहे हैं, तो प्रसादी वितरित कर खुशियां बांटी जा रहीं हैं

वही बजरंग दल के तरफ से और ग्रामीणों के सहयोग से आज 11 00 दीप जलाए जा रहे हैं और हर्ष से आतिशबाजी की जा रही है धनुषधारी जी के मंदिर प्रांगण में। मौके पर बजरंग दल के जिला संयोजक अविनाश सिंह, केवटी प्रखंड के संयोजक कृष्ण कुमार, आशीष सिंह, अभिषेक सिंह, मनीष सिंह, राजीव सिंह, विकास सिंह, कुणाल सिंह, कुमोद सिंह, इत्यादि भक्ति सम्मिलित थे।