#MNN@24X7 पटना, ज्ञान भवन में आयोजित इस राष्ट्रीय एक्सपो से बिहारवासियों का बहुत फायदा होने वाला है। लोग पारंपरिक चीजों के अलावा दैनिक जीवन से जुड़ी हुई विभिन्न सामग्रियों को यहाँ से ले पाएंगे। बदलते वक़्त के साथ – साथ हमें अपनी आदतों तथा जरूरतों में भी पारंपरिक चीजों के साथ नए शैली को जोड़ने की आवश्यकता है। उक्त बातें शनिवार को गांधी मैदान स्थित ज्ञान भवन में आयोजित तीन दिवसीय वाइब्रेंट इंडिया – 2023 एक्सपो का शुभारंभ करते हुए बिहार सरकार के उद्योग मंत्री समीर कुमार महासेठ ने कही।

उन्होंने कहा कि राज्य में इस प्रकार के आयोजन से बिहार के सभी 38 जिलों के लोग निश्चित तौर पर इसका फायदा उठा पाएंगे। वहीं अपने संबोधन में बिहार खादी ग्राम उद्योग विभाग के सीईओ दिलीप कुमार ने कहा कि इस प्रकार के एग्जीबिशन के बिहार में आयोजित होने से बिहारवासी बाजार में आने वाले नए उत्पादों से बेहद सुगमता से रूबरू हो सकेंगे। उन्होंने एक्सपो में शामिल कंपनी के संचालकों को बिहार में उद्योग लगाने के लिए आमंत्रित किया।

दिलीप कुमार ने कहा कि बिहार में उद्योग लगाने पर सरकार द्वारा उन्हें हर संभव मदद की जाएगी। वाइब्रेंट इंडिया फेयर के आयोजक नरेंद्र दिवाकर ने कहा की इस तीन दिवसीय एक्सपो में देशभर से करीब 80 स्टॉल्स लगाई गई है। इस एक्सपो में स्टेनलेस स्टील, हाउसवेयर, किचनवेयर, होटलवेयर, होम एप्लायंसेज, गिफ्ट्स एंड डेकॉर की दर्जनों खास संग्रह ग्राहकों के लिए उपलब्ध है।

उन्होंने बताया कि 3 जुलाई तक चलने वाला यह एक्सपो सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक खुला रहेगा जिसमें ग्राहकों का प्रवेश निःशुल्क होगा। नरेंद्र दिवाकर ने अगले वर्ष इस एग्जीबिशन का आयोजन और भी बड़े स्तर पर करने का आश्वासन दिया।