संविधान की हिफाजत के लिए जनता को आगे आना होगा : दीपंकर भट्टाचार्य।

#MNN@24X7 दरभंगा, भाकपा(माले) महासचिव कॉमरेड दीपंकर भट्टाचार्य कल देर रात नैना घाट में भाकपा(माले) नेता पप्पू खान के आवास पहुंचे।

जहा उन्होंने पत्रकार सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा की कल क्या होगा वो कल पता चलेगा लेकिन नीतीश कुमार ने भाजपा के साठ हाथ मिलाकर सामाजिक न्याय के साथ धोखाधड़ी और गद्दारी किया हैं। उन्होंने कहा की भाजपा के लिए विपक्ष के नेताओं को प्रभावित करने, उनको जेल में डालने पर चाहे आप दिल्ली की बात करें झारखंड की बात करें या बंगाल की बात करें हर जगह एक ही तरह की साजिश थी। झारखंड में हेमंत सोरेन को जेल में डाला गया बीजेपी की सोच थी कि शायद सरकार गिर जायेगी लेकिन चंपई सोरेन ने वहा बहुमत साबित कर दिया। ठीक उसी तरह बिहार में चोर दरवाजे से नीतीश कुमार के साथ भाजपा ने सरकार बना ली।

उन्होंने कहा की अब हमें लगता है कि झारखंड ने जवाब तो दे दिया है भारतीय जनता पार्टी की साजिश को झारखंड ने रोका है। अब बिहार रोक पाएगा कि नहीं पाएगा यह तो कल देखना है। लेकिन हमें लगता है कि बिहार की जनता पर जिम्मेदारी है कि इस समय पूरे देश में जो बड़ा संकट आया है संविधान लोकतंत्र पूरे खतरे में है। अभी अगर 10 दिन के जो संसद का सत्र हुआ इस पर अगर आप नजर डालें तो लगता ही नहीं है कि कोई संविधान के आधार पर चलने वाली सत्र है। संसद की शुरुआत के समय राष्ट्रपति के साथ राजतंत्र का सेंगोल को लाया गया। संसद के अंदर राम मंदिर पर चर्चा हो रही है राम मंदिर पर प्रस्ताव लिया जा रहा है ऐसे समय में संविधान की हिफाजत करने के लिए जनता को ही आगे आना होगा। और इसमें बिहार तो वह प्रदेश है जहां हर ऐसे संकट में जनता खड़ी हुई है। इसीलिए हमें लगता है कि कल कुछ भी हो जाए पटना में चाहे बिहार में सरकार बने या न बने राष्ट्रपति शासन को थोपा जाए कुछ भी भारतीय जनता पार्टी कोशिश कर ले बिहार को बिल्कुल आगे बढ़ना होगा । देश की अगुवाई इस समय बिहार को करना है और 24 के चुनाव में निश्चित तौर पर देश को बचाने के लिए भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ मोदी सरकार के खिलाफ एक निर्णायक जनादेश बिहार से चाहिए। हमें लगता है कि अभी जो कई सर्वे भी आ रहा है कि बावजूद मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र हो बिहार हो झारखंड हो हर जगह सर्वे तो बता रहे हैं कि भारतीय जनता पार्टी की स्थिति बहुत अच्छी नहीं है। और नीचे अगर आंदोलन तेज होगा तो निश्चित तौर पर चुनाव में भी उसका अच्छा परिणाम निकलेगा। 16 तारीख को पूरे देश के ट्रेड यूनियन किसान संगठन ग्रामीण मजदूरों ने मिलकर के ग्रामीण हड़ताल का ऐलान किया है। दिल्ली में हम देख रहे हैं कि फिर एक बार किसान कुच कर रहे हैं दिल्ली की चारो और किसानों को रोकने के लिए आज तो पूरे आंसू गैस का रिएक्शन शुरू हो गया है। फिर सड़कों पर तार लगाने की कोशिश हो रही है।

दीपांकर भट्टाचार्य ने आगे कहा की उत्तराखंड के हल्द्वानी में जिस तरह से बुलडोजर से मस्जिद को मदरसे को गिरा दिया गया हाई कोर्ट के निर्देश के बावजूद तो वह बेहद चिंता की बात है। और उस पर जो लोगों के गुस्से का हमने विस्फोट देखा और उसको कुचलने के लिए फिर और ज्यादा दमन भारतीय जनता पार्टी हर जगह कर रही है। बरेली में हमने देखा कि जो ज्ञानवापी मस्जिद के सवाल पर बनारस कोर्ट के फैसले के खिलाफ जनता जब सड़क पर आई जेल भरो आंदोलन में उसको भी तो कुचलने के लिए पूरे प्रशासन पुलिस प्रशासन में दमन शुरू किया। हमें लगता है कि यह दमन से तो लोग दबंगे नहीं आंदोलन आगे बढ़ेगा और हर अन्याय के खिलाफ संविधान पर हमले के खिलाफ लड़ेंगे और लड़के ही इस देश को जिंदा रखेंगे संविधान को लोकतंत्र को आगे बढ़ाएंगे।

दीपंकर भट्टाचार्य ने पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए कहा की बिल्कुल हमें लगता है कि इंडिया गठबंधन की जो लास्ट बैठक हुई थी दिल्ली के उस बैठक में भी हम लोगों ने प्रस्ताव लिया था और उसमें बात यह उठी थी कि EVM पर तो जबरदस्त लोगों का संदेह है और जो बीवी पेट की मशीन है उसे पर भी आजकल ऐसा एक पर्दा डाल दिया गया कि लोगों को पता न चले की पर्ची देखकर के अगर संतुष्ट हो कि उनका वोट सही जगह पर गया है।

उन्होंने पत्रकारों के एक सवाल का जवाब देते हुए कहा की कर्पूरी जी को भारत रत्न लेकर के नीतीश जी को तोड़ा गया चरण सिंह को भारत रत्न देकर के राष्ट्रीय लोकदल को तोड़ने की पूरी कोशिश हो रही है। इसके खिलाफ मजबूती तौर पर आने वाले चुनाव में जवाब दिया जायेगा।

इस मौके पर भाकपा(माले) पोलित ब्यूरो सदस्य धीरेंद्र झा, जिला सचिव बैद्यनाथ यादव, माले जिला कमिटी सदस्य पप्पू खान, प्रिंस राज, रंजन प्रसाद सिंह सहित कई लोग शामिल थे।