चरवाहा विद्यालय वालों को शिक्षकों का अपमान नहीं करने देंगे- जीवछ सहनी।

#MNN@24X7 दरभंगा, 4 जुलाई, बिहार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आगामी 13 जुलाई को विधानसभा मार्च करेगी। यह मार्च गांधी मैदान से शुरू होगा और विधानसभा पहुंचेगा। शनिवार को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी के नेतृत्व में इस मार्च के जरिए सरकार से 10 लाख लोगों को नौकरी देने के वादे के मामले पर जवाब मांगा जाएगा।

जिला अतिथि गृह दरभंगा में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए सांसद दरभंगा डॉ० गोपाल जी ठाकुर ने कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण है कि विधानसभा का मानसून सत्र छोटा 10 से 14 जुलाई तक है। राज्य में समस्याओं के अंबार के बीच सत्र छोटा होना दुर्भाग्यपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि भाजपा 13 जुलाई को विधानसभा मार्च करेगी, जिसमे एमएलए, एमएलसी, पदाधिकारी, कार्यकर्ता सभी शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि इस मार्च के जरिए भाजपा सरकार के 10 लाख लोगों को नौकरी देने के मामले में जवाब मांगेगी तथा सरकार से यह भी पूछेगी की नौकरी आखिर कब देगी।

उन्होंने कहा कि इस मार्च के जरिए सरकार से सीटीईटी, एसटीईटी पास अभ्यर्थियों को बिना परीक्षा लिए नियुक्ति करने और नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा दिए जाने की मांग, वित्त रहित महाविद्यालयों को राशि भुगतान करने की भी मांग की जाएगी। उन्होंने कहा कि ऐसे कॉलेजों में 4 सालों से भुगतान नहीं हुआ है।

गोपाल जी ठाकुर ने कहा कि राज्य में आज कानून का राज समाप्त हो गया है। इस राज्य में कोई सुरक्षित नहीं है और सरकार अपराधियों को संरक्षण दे रही है।

उन्होंने भ्रष्टाचार की चर्चा करते हुए कहा कि सुल्तानगंज में 1710 करोड़ की लागत से बन रहा पुल पानी में बह गया, लेकिन आलम यह है कि एक एफआईआर तक दर्ज नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि इस पुल का टेंडर 38 प्रतिशत नीचे (बिलो) पर दिया गया था और अब तक 1410 करोड़ का भुगतान हो चुका है।

उन्होंने स्पष्ट लहजे में कहा कि इससे साफ है कि सरकार की भी भ्रष्टाचार में संलिप्तता है। उन्होंने इसके लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और महागठबंधन को जिम्मेदार बताया।

एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार डर गए हैं। उन्हे मालूम है कि जनता उनके पास से जा चुकी है, अब उन्हें इसका डर सता रहा है कि कहीं अब जो एमएलए भी साथ हैं वह भी चले नहीं जाए, इस कारण उनसे मिल रहे हैं।

उन्होंने कहा कि बिहार सरकार भ्रष्टचारियों को प्रोत्साहित करने की नीति पर काम कर रही। उन्होंने राज्य में सड़कों पर शिक्षको के हो रहे आंदोलन पर कहा कि चरवाहा विद्यालय वालों को राज्य में शैक्षणिक वातावरण और शिक्षकों का अपमान नहीं करने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह लड़ाई सड़क सर लेकर सदन तक लड़ी जाएगी।

पत्रकारों को संबोधित करते हुए भाजपा के जिला अध्यक्ष जीवछ साहनी ने कहा कि बिहार में चरवाहा विद्यालय खोलने वाले लोग अब बिहार के शिक्षकों की योग्यता पर प्रश्न खड़े कर रहे हैं ऐसे चरवाहा विद्यालय वालों को शिक्षकों के साथ ऐसा दुर्व्यवहार और अपमाननहीं करने देंगे।भाजपा इसके विरोध में हर एक कदम पर छात्रों और शिक्षकों के साथ है।

उपस्थिति प्रदेश मंत्री धर्मशिला गुप्ता,महामंत्री सुजीत मल्लिक, ज्योति कृष्ण झा ,भाजयुमो जिला अध्यक्ष बालेंदु झा, उमेश चौधरी, राहुल कर्ण, जय भारद्वाज आदि उपस्थित थे।