#MNN@24X7 दरभंगा 8 जून, भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) दरभंगा जिला कमेटी की बैठक रामानुज यादव की अध्यक्षता में संपन्न हुई।

बैठक में दरभंगा जिले में जल संकट की समस्या पर चिंता व्यक्त की गई, तथा जल संकट के समस्या के निदान की मांग की गई। साथ ही बिरौल अनुमंडल समेत कुशेश्वरस्थान के मक्का उत्पादक किसानों को ओने पौने दामों पर मक्का बेचने के लिए मजबूर होने पर भी बैठक में चिंता जाहिर की गई। साथ ही न्यूनतम समर्थन मूल्य पर सरकारी एजेंसी के माध्यम से मक्का खरीद करने की मांग की गई।

इस बैठक में उपस्थित सीपीआईएम राज्य सचिव कामरेड ललन चौधरी ने कहा की केंद्र की कारपोरेट पक्षी संप्रदायिक तानाशाही सरकार के खिलाफ किसानों खेतिहर मजदूर श्रमजीवी का संघर्ष पूरे देश में तेज हो रहा है।देश एक गंभीर संकट के दौर से गुजर रहा है। बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी से आम लोग त्रस्त हैं। केंद्र सरकार आम लोगों की समस्याओं को हल करने के बजाय धर्म के नाम पर नफरत फैला रही है। देश की सर्वजनिक संपत्तियों को मुट्ठी भर पूंजीपतियों के हवाले कर रही, मोदी शासन के 9 साल जनता की तबाही, दमन और नफरत का दौर साबित हुआ है। सरकार शिक्षा, स्वास्थ्य, सिंचाई, मनरेगा सहित अन्य ग्रामीण विकास और कल्याणकारी योजनाओं में लगातार कटौती कर रही है। भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी)केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार के जनविरोधी नीतियों के खिलाफ तथा जनतंत्र एवं धर्मनिरपेक्षता की हिफाजत की लड़ाई में अग्रिम पंक्ति में है।

उन्होंने कहा कि महागठबंधन के आवाहन पर पूरे राज्य के प्रखंडों एवं अंचलों पर 15 जून को संघर्षरत महिला पहलवानों के समर्थन एवं भाजपा भगाओ देश बचाओ नारा के साथ प्रदर्शन आयोजित की जाएगी।हउन्होंने इस प्रदर्शन में बड़ी संख्या में किसान मजदूर छात्र नौजवान महिलाओं को शामिल होने की अपील की।

सीपीआई एम राज्य सचिव मंडल सदस्य श्याम भारती ने कहा कि पार्टी दरभंगा जिले के किसान मजदूरों महिलाओं छात्र नौजवानों दलितों के मुद्दों को लेकर लगातार संघर्ष करती रही है उन्होंने कहा कि महिला पहलवानों के साथ सरकार नाइंसाफी कर रही है महिला पहलवानों के साथ यौन शोषण के आरोपी बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी नहीं हो रही है गिरफ्तारी की मांग को लेकर महागठबंधन की ओर से 15 जून को दरभंगा जिले के सभी प्रखंडों पर संयुक्त कार्रवाई में शामिल होने एवं 9 जून से 12 जून तक महागठबंधन के द्वारा आयोजित प्रखंड स्तरीय बैठक को सफल बनाने की अपील की

बैठक में दिलीप भगत महेश दुबे, गोपाल ठाकुर, दिनेश झा, शिवनंदन यादव, सुधीर पासवान, सुशीला देवी, दिनेश झा, अनिल महाराज, नरेंद्र मंडल, अनिल पासवान, सुशीला देवी ने भी संबोधित किया।