#MNN@24X7 अमेठी, सहारनपुर जिले में बुधवार को भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद उर्फ रावण पर अज्ञात हमलावरों ने फायर किया।इस दौरान एक गोली चंद्रशेखर को छूते हुए निकल गई।गनीमत रही कि चंद्रशेखर को गोली नहीं लगी।चंद्रशेखर पर हुए जानलेवा हमले के बाद अमेठी में वायरल हुए विवादित सोशल मीडिया पोस्ट के मामले में एक को हिरासत में लिया गया है।पुलिस का दावा है कि इसका कोई कनेक्शन संबंधित हमले के मामले से नहीं पाया गया।

बता दें कि अमेठी में क्षत्रिय ऑफ अमेठी के नाम से बनाए गए एक फेसबुक आईडी से पांच दिन पहले एक पोस्ट की गई थी, जिसमें भीम आर्मी के संस्थापक और आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर उर्फ रावण को लेकर लिखा गया कि चंद्रशेखर रावण को जिस दिन भी मारेंगे अमेठी के ठाकुर मारेंगे, वह भी दिनदहाड़े बीच चौराहे पर। ऐसे में बुधवार को चंद्रशेखर पर हुए हमले के बाद उसी फेसबुक आईडी से एक और पोस्ट की गई और लिखा गया कि भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर रावण पर जानलेवा हमला,रावण के कमर में लगी गोली। बच गया अगली बार नही बचेगा।चंद्रशेखर पर देवबंद में हुए जानलेवा हमले के ठीक पांच दिन पहले अमेठी में फेसबुक पर पोस्ट की गई जान से मारने की धमकी और हमले के बाद फिर पोस्ट को लेकर सियासी गलियारे के साथ साथ प्रशासनिक अमले में भी हड़कंप मचा हुआ है।

इस मामले में पुलिस मीडिया सेल ने दावा किया है कि फेसबुक पेज क्षत्रिय आफ अमेठी द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर डाले गये पोस्ट चंद्रशेखर को जिस दिन भी मारेंगे अमेठी के ठाकुर मारेंगे वह भी दिनदहाड़े बीच चौराहे पर के संबंध में वायरल हो रहे उपरोक्त पोस्ट से कानून व्यवस्था के दृष्टिगत अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध थाना गौरीगंज में मुकदमा दर्ज किया गया है। इस मामले में विमलेश सिंह को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। प्रथम दृष्टया पूछताछ के दौरान उस व्यक्ति का सहारनपुर में भीम आर्मी प्रमुख पर हुए हमले की घटना से संबन्ध होना नहीं पाया गया। शांति व्यवस्था बनाये रखने हेतु विमलेश सिंह के विरुद्ध निरोधात्मक कार्यवाही की गयी। प्रकरण में जांच के दौरान किसी नये तथ्य के प्रकाश में आने पर कार्रवाई की जायेगी।

बता दें कि भीम आर्मी चीफ और आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद उर्फ रावण पर देवबंद की गांधी कॉलोनी में कार में आए बदमाशों ने उनकी कार पर चार राउंड फायरिंग कर दी थी। एक गोली चंद्रशेखर के पेट को छूकर निकल गई। चंद्रशेखर घायल हो गए और कार के शीशे भी टूट गए।

(सौ स्वराज सवेरा)