#MNN@24X7 उजियारपुर प्रखंड के भगवान पुर देसुआ पन्चायत में तीसरा पन्चायत सम्मेलन आज फुलेन्द्र प्रसाद सिंह की अध्यक्षता एवं जिला स्थाई समिति सदस्य महावीर पोद्दार के पर्यवेक्षण में सम्पन्न हुआ।

सम्मेलन का विधिवत उदघाटन करते हुए महावीर पोद्दार ने कहा कि हिन्दू राष्ट्र का निर्माण करने की सपना देखने वाली भाजपा को एक गाँव को हिन्दू गाँव बनाने की औकात नहीं है। अछूत और शूद्र की राजनीति करने वाली भाजपा को वोट का ध्रुवीकरण करने के लिए हिन्दू याद आ रहा है। उन्होंने कहा कि रेल, हवाई अड्डा, कल कारखाने, एल आई सी, बैंक सहित तमाम सार्वजनिक सम्पत्तियों को बेचने वाली भाजपा राष्ट्रवाद का पाठ पढा रही है।

सम्मेलन में 17 सदस्यीय पन्चायत कमिटी का गठन कर राम कॄपाल राय को सचिव चुना गया वहीं तीन शाखा सचिव क्रमशः लक्ष्मी राय, चन्देश्वर साह एवं अमरनाथ गोस्वामी शाखा सचिव चुने गए। फुलेन्द्र प्रसाद सिंह, उपेन्द्र राय, चलितर महतो, डा लखिन्द्र दास, महावीर दास, शीला देवी, सीता देवी, राम चन्द्र साह, महेश्वर महतो, अनिल गोस्वामी, पप्पू पासवान पन्चायत कमिटी के सदस्य चुने गए हैं।

सम्मेलन में तय किया गया कि 28 अगस्त 2023 को क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक देसुआ को दलालों और बिचौलियों से मुक्ति, अनियमितता और बैंक में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ बैंक का घेराव करने का निर्णय लिया गया। साथ ही पन्चायत के सभी वार्डो में भाकपा माले का सदस्यता अभियान चलाने की कार्य योजना बनाई गई है।