का० गुणेश्वर महतो समेत तमाम शहीदों को दो मिनट का मौन श्रद्धांजलि से आमसभा की शुरुआत।

2024 का चुनाव आजाद भारत का अंतिम चुनाव, भाजपा को हराकर आजादी को कायम रखना है- का० दीपंकर।

हसनपुर/समस्तीपुर, 19 अगस्त, अपने काफिला के साथ हसनपुर के मालदह गांव पहुंचते ही भाकपा माले के राष्ट्रीय महासचिव का० दीपंकर भट्टाचार्य ने लाल सलाम के नारों के बीच शहीद का० गुणेश्वर महतो के प्रतिमा का अनावरण किया। तत्पश्चात का० दीपंकर ने का० गुणेश्वर हत्या स्थल पर जाकर शहीद स्थल को नमन किया।

का० गुणेश्वर महतो की याद में दो मिनट का मौन श्रद्धांजलि देकर आम सभा की शुरुआत की गई। सभा की अध्यक्षता प्रखंड सचिव का० लक्ष्मी साह ने किया। संचालन माले जिला सचिव का० उमेश कुमार ने किया। मंच पर विधायक संदीप सौरभ, पोलिट ब्यूरो सदस्य प्रभात कुमार चौधरी, धीरेंद्र झा, आरवाईए के राष्ट्रीय महासचिव का० नीरज कुमार, केंद्रीय कमिटी सदस्य मंजू प्रकाश, राज्य कमिटी सदस्य बंदना सिंह, बेगुसराय माले सचिव दिवाकर कुमार, मो० मोबस्सीर, चंद्रदेव वर्मा, स्थानीय राजद नेता शंभु भूषण प्रसाद आदि उपस्थित थे।

सभा को बतौर मुख्य वक्ता का० दीपंकर भट्टाचार्य ने उपस्थित लोगों को लाल सलाम का अभिवादन अपना भाषण शुरु करते हुए उन्होंने कहा कि समस्तीपुर- बेगुसराय के सीमा पर अवस्थित इस क्षेत्र का क्रांतिकारी ईतिहास है। यहाँ के कम्युनिस्टों ने शहादत देकर जनता की जनवादी हक- हूकुक को हासिल किया है। मणिपुर की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि फासीवादी सरकार मणिपुर को बर्बाद कर दिया। कहीं मोनू मनेसर तो कहीं बिट्टू बजरंगी के जरिये देश में तांडव मचवाया जा रहा है। विश्व हिंदू परिषद एवं बजरंग दल के लोग गो हत्या के नाम पर दंगा भड़का रहे हैं। मध्यप्रदेश में दलित के चेहरे पर सामंती तत्व पेशाब कर रहे हैं।

का० दीपंकर ने कहा कि नई लोकसभा में राजतंत्र का प्रतिक लगाकर आजादी का अपमान किया जा रहा है। केंद्र सरकार के आर्थिक सलाहकार परिषद के अध्यक्ष संविधान बदलने की बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के जनविरोधी आर्थिक नीति, लोकतंत्र एवं संविधान पर हमले के खिलाफ देश में व्यापक विपक्षी एकता बनी है। विपक्षी ने इंडिया गठबन्धन बनाया है। हमारे सामने बड़ी लडाई है। चुनाव में मोदी सरकार ने कहा था कि सभी गरीबों को पक्का मकान मिलेगा, युवाओं को नौकरी मिलेगी, महंगाई घटेगी, किसानों को दोगुना लाभ होगा लेकिन उलटे तीन कृषि कानून लाकर किसानी को अडानी- अंबानी को सौंपना चाह रहे थे जिसका किसानों ने जमकर विरोध किया।

उन्होंने कहा कि आज सेना में ठीकाकरण पर कुछ नौकरी दी जा रही है। उन्होंने कहा कि आजाद भारत का 2024 में अंतिम चुनाव है। इस चुनाव में भाजपा को हराकर लोकतंत्र, संविधान को कायम रखना है। मोदीजी लालकिला से कहा कहा कि 2024 में भाजपा ही आयेगी। यह कहकर मोदीजी चुनाव आयोग के औचित्य को नकार दिया है। उन्होंने कहा कि चार गुजराती देश चला रहे है। दो बेच रहे हैं और दो खरीद रहे हैं। उन्होंने श्रोताओं से इस क्षेत्र के विकास, हक- हकूक, मान- सम्मान के लिए भाकपा माले को मजबूत करें। माले शहादत, लोगों के लिए कुर्बानी देने वाली लाल झंडे पार्टी है। शहीदों के अरमानों को मंजिल पर पहुंचाने के लिए माले के संघर्ष को तेज बनाएं।

अंत में उन्होंने पार्टी के शहीदों, आजादी के आंदोलन के शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए अपनी बात समाप्त की। का० गुणेश्वर महतो के छोटे भाई प्रमोद महतो ने का० दीपंकर भट्टाचार्य को अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया। जसम के क्रांतिकारी गायक का० राजू रंजन ने डफली के थाप पर क्रांतिकारी गीत प्रस्तुत किया।