#MNN@24X7 दरभंगा, मिथिला की बेटी मैथिली ठाकुर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों शुक्रवार को नेशनल क्रिएटर अवार्ड के तहत इस साल का प्रतिष्ठित ‘कल्चरल एंबेसडर ऑफ द ईयर’ सम्मान प्रदान किए जाने का विद्यापति सेवा संस्थान ने स्वागत किया है। मैथिली ठाकुर के नाम बधाई एवं शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए संस्थान के महासचिव डा बैद्यनाथ चौधरी बैजू ने कहा कि राइजिंग स्टार के रूप में चर्चित मिथिला की बेटी मैथिली ठाकुर ने अपनी लोक गायिकी का जादू बिखेर कर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मिथिला का नाम रोशन किया है।

मैथिली अकादमी के पूर्व अध्यक्ष पं कमलाकांत झा ने कहा कि लोकगीत एवं लोक संस्कृति को बढ़ावा देने के प्रति मैथिली का समर्पण वास्तव में प्रेरणादायी है। छोटी सी उम्र में उनकी इस कामयाबी से सिर्फ मिथिला ही नहीं, बिहार और भारत को भी गौरव का अहसास हुआ है। प्रो जीवकांत मिश्रा ने कहा कि छोटी सी उम्र में अपनी इस सफलता से मैथिली ने नारी सशक्तिकरण को एक नई गति प्रदान की है।

मीडिया संयोजक प्रवीण कुमार झा ने कहा कि अपनी अनमोल गायकी से लोकप्रियता हासिल करने वाली मिथिला की इस बेटी ने बिहार के खादी, हैंडलूम और हैंडीक्राफ्ट की ब्रांड एंबेसडर बनकर इसकी प्रगति में भी चार चांद लगाए हैं। विनोद कुमार झा, डा गणेश कांत झा, प्रो विजयकांत झा, डा महानंद ठाकुर, दुर्गानंद झा, नवल किशोर झा, आशीष चौधरी, पुरुषोत्तम वत्स, मणिभूषण राजू, मनीष झा रघु आदि ने भी मैथिली ठाकुर को इस अभूतपूर्व कामयाबी के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं दी है।