#MNN@24X7 समस्तीपुर, दिनांक 21.11.2023 समस्तीपुर मंडल ने छठ महापर्व के दौरान मंडल के विभिन्न स्टेशनों से आवागमन करने वाले अपने यात्रिओं को सुविधा प्रदान करने के उद्देश्य से मंडल के प्रमुख स्टेशनों जैसे समस्तीपुर, दरभंगा, सहरसा आदि पर “May I Help” बूथ लगाया है जहाँ वाणिज्य, चिकित्सा एवं आरपीएफ बिभाग के कर्मियों को प्रतिनियुक्त किया गया है जो यात्रियों को उनके आवश्यकतानुसार गाड़ियों की जानकारी, सुरक्षा से सम्बंधित एवं मेडिकल सुविधा उपलब्ध कराएँगे

इसके अतिरिक्त यात्रियों हेतु
•सेर्कुलेटिंग एरिया में पंडाल की व्यवस्था की गई है ताकि यात्रीगण अपने गाड़ी की प्रतीक्षा में यही आराम कर सकें।
•पंडालों में बैठने हेतु कुर्सी, पेयजल आदि की व्यवस्था की गई है।
•सर्कुलेटिंग एरिया में बने पंडाल में गाड़ियों के आवागमन की जानकारी हेतु LED TV लगाया गया है ताकि यात्री वहीं से जानकारी प्राप्त कर सकें।
•अतिरिक्त भीड़ को नियंत्रित करने के लिए सभी प्रमुख स्टेशनों पर अधिकारियों, रेल करमचारियों, आरपीएफ जवानों, स्काउट एवं गॉइड के सदस्य आदि को लगाया गया है जो यात्रियों को गाड़ियों में चढ़ने में मदद करते हैं।
•आरपीएफ जवानों द्वारा माइक के द्वारा यात्रियों को यात्रा के दौरान सुरक्षित यात्रा हेतु जागरूक भी किया जा रहा है।
•उद्घोषणा के माध्यम से गाड़ियों के आवागमन, कोच पोजीशन, प्लेटफार्म एवं विशेष गाड़ियों की जानकारी लगातार प्रसारित किये जा रहे हैं।

सामान्य श्रेणी के यात्रियों को सुविधा प्रदान करने की उद्देश्य से आज समस्तीपुर स्टेशन पर विनय श्रीवास्तव, मंडल रेल प्रबंधक महोदय के द्वारा गाड़ी संख्या 12565 बिहार संपर्कक्रांति एक्सप्रेस के सामान्य श्रेणी के यात्रियों के बीच खाना का पैकेट एवं पानी बोतल का वितरण किया गया। इन्होने यात्रियों को सुरक्षित यात्रा हेतु सतर्क रहने आग्रह किया तथा यात्रियों को गाड़ी के पायदान पर यात्रा ना करने एवम चलती गाड़ी में नही चढ़ने/उतरने का आग्रह किया।