लोकतंत्र और संवैधानिक अधिकार को खत्म करने की साजिश को नहीं करेंगे बर्दाश्त-ललन कुमार।

#MNN@24X7 समस्तीपुर, अखिल भारतीय किसान महासभा उजियार पुर प्रखंड कमिटी की बैठक आज पन्चायत सरकार भवन लोहागीर में शन्कर प्रसाद यादव की अध्यक्षता एवं जिलाध्यक्ष महावीर पोद्दार एवं जिला सचिव ललन कुमार के पर्यवेक्षण में सम्पन्न हुई है।

बैठक में उजियार पुर प्रखंड के सभी पन्चायतो में15-30जून तक किसान महासभा का सदस्यता अभियान चलाने, 19 जून को सब्जी उत्पादक किसानों एवं 20 जून को दुग्ध उत्पादक किसानों के सम्मेलन में किसानों के साथ शामिल होने, 24 जून को पटना के रविन्द्र भवन में राज्य स्तरीय किसान सम्मेलन में शामिल होने का जहाँ निर्णय लिया गया है वहीं 01जुलाई से 10जुलाई तक किसान पन्चायत सम्मेलन करने एवं 16 जुलाई को लोहागीर पन्चायत सरकार भवन पर अखिल भारतीय किसान महासभा का दूसरा उजियार पुर प्रखंड सम्मेलन करने का निर्णय लिया गया है।

बैठक को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष महावीर पोद्दार ने कहा कि लोकतंत्र एवं किसान विरोधी भाजपा नीति केन्द्रीय निजाम को सत्ता से उखाड़ कर बाहर फेंकना ही होगा। केन्द्रीय सरकार देश के दो पूँजीपतियो को 28 हजार करोड़ रुपये कर्ज माफ कर सकती है किन्तु करोड़ों किसानों को एक रूपये भी कर्ज माफ नहीं किया। ये सरकार 09 बर्षों में देश की अर्थव्यवस्था, शिक्षा और रोजगार को ही नहीं बर्बाद किया है बल्कि बैंक, एल आई सी, कल कारखाने, खाद्यान्न, रेलवे, रेल, हवाई अड्डे को भी बेच लिया है।

बैठक को संबोधित करते हुए जिला सचिव ललन कुमार ने कहा कि जन्गलो ,जानवरों एवं पशु पक्षियों के लिए कानून बना हुआ है किन्तु किसानों के फसलों के लिए कोई कानून नहीं बना। उन्होंने जोर देकर कहा कि सभी फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य देने की कानून बनाये केन्द्रीय सरकार।

बैठक में प्रखंड सचिव दिलीप कुमार राय, राजेश्वर राय राजू रंजन प्रसाद, सुमन सौरभ सहित अन्य किसान कार्य कर्ता मौजूद थे।