#MNN@24X7 अयोध्या, उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले रौनाही थाना क्षेत्र में सोहावल के पास मंगलवार को वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर कुछ लोगों ने पथराव कर दिया।पथराव में ट्रेन के क‌ई शीशे टूट गए।पथराव से ट्रेन में बैठे यात्री सहम गए।गनीमत रही कोई यात्री चोटिल नहीं हुआ है।आरपीएफ ने तत्परता दिखाते हुए पुलिस को सूचना दी।पुलिस ने इस मामले में पिता और उसके दो बेटों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के मुताबिक आरोपी मुन्ना पासवान ने बताया कि उसकी छह बकरियां नौ जुलाई को इसी ट्रेन की चपेट में आने से मर गई थीं,जिससे आक्रोशित होकर उसने अपने दोनों बेटों के साथ ट्रेन पर पथराव कर दिया। घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। पथराव में कोच सीएम वन में सीट संख्या 33, 34, कोच सी3 में 20, 21, 22, कोच सी5 में 10, 11, 12 और कोच ई1 में सीट संख्या 35 36 के पास के शीशे क्षतिग्रस्त हो गए।

बताते चलें कि पत्थरबाजी की ये पहली घटना नहीं है। इससे पहले 26 फरवरी को मैसूर चेन्नई वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थरबाजी हुई थी।यह घटना कृष्णराजपुरम और बेंगलुरु छावनी रेलवे स्टेशन के बीच हुई थी।आंध्र प्रदेश के तिरुपति जिले में अभी वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव किया गया था। इसके अलावा केरल में भी वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थरबाजी हुई थी। इससे पहले वंदे भारत एक्सप्रेस के ई1 कोच पर पथराव किया गया था।यह ट्रेन दिल्ली से देहरादून जा रही थी। 18-19 जून को इस ट्रेन पर पत्थरबाजी हुई थी।

बता दें कि सात जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोरखपुर से लखनऊ के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी। नौ जुलाई से ट्रेन का विधिवत संचालन शुरू हुआ था।ट्रेन सुबह गोरखपुर से लखनऊ के लिए रवाना होती है। शाम 7:15 बजे लखनऊ से वापस गोरखपुर जाती है।

(सौ स्वराज सवेरा)