#MNN@24X7 दरभंगा माननीय सर्वोच्च न्यायालय में आयोजित होनेवाले विशेष लोक अदालत एवं दरभंगा न्यायमंडल में आयोजित होनेवाले राष्ट्रीय लोक अदालत को लेकर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह अध्यक्ष, जिला विधिक सेवा प्राधिकार विनोद कुमार तिवारी ने न्यायिक पदाधिकारियों के साथ बैठक किया।

न्यायिक अधिकारियों को संबोधित करते हुए जिला जज ने कहा कि दिनांक 29 जुलाई से 3 अगस्त तक माननीय सर्वोच्च न्यायालय, नई दिल्ली में विशेष लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है। इसके लिए पूर्ण रूप से आमजनों तक संदेश जाना है। हमलोग माननीय न्यायालय में होनेवाले विशेष लोक अदालत की सफलता के हर संभव प्रयास करें।

उन्होंने कहा कि दरभंगा न्यायमंडल में इस वर्ष का दूसरा राष्ट्रीय लोक अदालत दिनांक 13 जुलाई को आयोजित किया जाएगा। सभी न्यायालयों में सुलहयोग्य मुकदमों का चुनाव कर पक्षकारों को नोटिस भेजा जाना है। इस कार्य के लिए सभी न्यायालयों में पारा विधिक स्वयंसेवकों को प्रतिनियुक्त किया गया है। सभी न्यायिक अधिकारी अपने स्तर से मोनिटरिंग कर अधिक से अधिक शमनीय मुकदमों के पक्षकारों को नोटिस करावें। पक्षकारों के साथ प्रि काउंसलिंग भी करें। प्रिय काउंसलिंग के जरिए पक्षकारों को लोक अदालत के लाभों से अवगत करायें। बैठक में जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव रंजन देव सहित सभी न्यायिक पदाधिकारी मौजूद थे।