शांतिपूर्ण,पारदर्शी एवं निष्पक्ष रूप से मतदान सम्पन्न कराने के लिए जिला प्रशासन संकल्पित है-डीएम

#MNN@24X7 दरभंगा, 02 अप्रैल, लोकसभा आम निर्वाचन 2024 को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिला पदाधिकारी, दरभंगा राजीव रौशन द्वारा +2 बी.के.डी (जिला स्कूल),लहेरियासराय में चल रहे प्रशिक्षण का निरीक्षण किया तथा संबंधित पदाधिकारी को कई अहम निर्देश दिए।

उन्होंने संवाददाता को संबोधित करते हुए कहा कि मतदान के शांतिपूर्ण,पारदर्शी एवं निष्पक्ष रूप से सम्पन्न कराने के लिए प्रतिनियुक्त मतदान कर्मियों/पदाधिकारियों को सामान्य निर्वाचन प्रक्रिया,ई.वी.एम. संचालन एवं उनके कर्त्तव्यों के सम्यक् निर्वाह्न को लेकर प्रशिक्षण दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण के उपरांत एक टेस्ट का भी आयोजन किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि प्रथम प्रशिक्षण आज से +2 बी.के.डी (जिला स्कूल),लहेरियासराय में,+2 एम.एल. एकेडमी,लहेरियासराय में,तथा +2 शफी मुस्लिम उच्च विद्यालय,लहेरियासराय में पीठासीन पदाधिकारी को मास्टर ट्रेनर द्वारा प्रशिक्षण छोटे-छोटे ग्रुप बनाकर दिया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि मतदान के शांतिपूर्ण,पारदर्शी एवं निष्पक्ष रूप से सम्पन्न कराने के लिए संकल्पित है। उन्होंने कहा कि लगभग 5000 पीठासीन पदाधिकारी को प्रथम प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि दरभंगा का पोलिंग बूथ दरभंगा के नाम से एक पोर्टल लाए हैं,इसका उद्देश्य यह है कि किसी भी मतदान केंद्र पर कोई भी मतदाता या कोई भी मतदान कर्मी गूगल मैप की सहायता से वहां पर जा सकेंगे। साथ ही कोई भी लोग मतदाता सूची में कितने सीरियल नंबर पर उनका नाम है,वो भी देख सकते हैं एवं जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। यह एप्प सभी लोगों के लिए उपयोगी है।

इस अवसर पर जिला भू-अर्जन पदाधिकारी बालेश्वर प्रसाद, श्रम अधीक्षक राकेश कुमार रंजन एवं अन्य पदाधिकारी गण उपस्थित थे।