#MNN@24X7 लखनऊ, पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्या और उनके पति आलोक मौर्या के बीच का मसला सोशल मीडिया पर खूब सनसनी पैदा कर रहा है।बरेली जिले में तैनात पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्या इन दिनों सोशल मीडिया और लोगों की जुबान पर हैं।ज्योति मौर्या और उनके पति आलोक मौर्या के बीच का विवाद अब कोर्ट पहुंच चुका है।वहीं ज्योति मौर्या ने होमगार्ड विभाग के द्वारा शुरू की गई जांच में बयान देने से इनकार कर दिया है।

सफाईकर्मी पति आलोक मौर्या की पीसीएस पत्नी ज्योति मौर्या अब अदालत में ही अपना पक्ष रखेंगी। ज्योति मौर्या ने डीजी होमगार्ड के आदेश पर शुरू हुई जांच में बयान दर्ज कराने के लिए भेजे गए नोटिस का जवाब देते हुए साफ कहा है कि यह उनका व्यक्तिगत और पारिवारिक मामला है।इसके लिए वह सिर्फ अदालत में ही अपना पक्ष रखेंगी।

बता दें कि बरेली में सेमीखेड़ा चीनी मिल की जीएम पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्या के पति आलोक मौर्या ने आरोप लगाया है कि होमगार्ड के जिला कमांडेंट मनीष दुबे से उनकी पत्नी का अफेयर चल रहा है। मनीष दुबे के साथ मिलकर ज्योति मौर्या उसकी हत्या करवा सकती हैं।

आलोक मौर्या की शिकायत पर डीजी होमगार्ड बीके मौर्य ने मनीष दुबे के खिलाफ जांच के आदेश दिए।इस मामले की जांच होमगार्ड के डीआईजी संतोष सिंह को सौंपी गई।इसी जांच में डीआईजी ने ज्योति मौर्या को नोटिस देकर बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया था।इस पर ज्योति मौर्या ने लिखित तौर पर नोटिस का जवाब देते हुए कहा है कि यह उनका व्यक्तिगत मामला है, जिसके लिए वह अदालत में लड़ाई लड़ रही हैं।उनका मामला कोर्ट में विचाराधीन है।कोर्ट में ही अपना पक्ष रखेंगी।

ज्योति मौर्या ने साफ कहा कि आलोक ने खुद को ग्राम पंचायत अधिकारी बताकर धोखे से उनसे शादी की थी।मामला पारिवारिक न्यायालय में चल रहा है, वे अपने जीवन में स्वतंत्र रूप से आगे बढ़ रही हैं।वहीं दूसरी तरफ पति-पत्नी और वो की इस कहानी में मनीष दुबे की पत्नी ने भी खुद को अलग करते हुए कोई भी बयान देने से मना कर दिया है।

बता दें कि इस पूरे मामले में आलोक मौर्य की शिकायत पर डीजी होमगार्ड ने महोबा में तैनात होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए हैं।इस मामले की जांच कर रहे प्रयागराज के डीआईजी होमगार्ड संतोष सिंह ने आलोक की पत्नी ज्योति मौर्या के साथ-साथ मनीष दुबे की पत्नी को भी नोटिस देकर जवाब देने के लिए बुलाया था।इस पर मनीष दुबे की पत्नी ने कोई भी बयान देने से मना कर दिया है और साफ तौर पर कहा है कि यह परिवारिक मामला है और इसे वो खुद हैंडल करेंगी।