#MNN@24X7 दरभंगा, 15 मार्च, डीपीएम जीविका डॉ.ऋचा गार्गी की अध्यक्षता में होटल श्यामा रेजीडेन्सी में शिल्पग्राम महिला प्रोड्यूसर कम्पनी का वार्षिक बैठक आयोजित किया गया। बैठक में शिल्पग्राम से जुड़ी तीनों जिला यथा- मधुबनी, मुजफ्फरपुर व दरभंगा की जीविका दीदियों ने हिस्सा लिया।

बैठक में शिल्पग्राम की अध्यक्ष नर्मदा झा के द्वारा पुरे साल के कार्यों का लेखा-जोखा आम सदस्यों के बीच साझा कर आगामी वर्ष के कार्यनीति का निर्धारण किया गया।

डीपीएम डा.ऋचा गार्गी ने कहा कि शिल्पग्राम बहुत अच्छा कार्य कर रही है,शिल्पग्राम सिर्फ राज्य नहीं वरन देश-विदेशों तक अपनी पहचान बना चुकी है।

शिल्पग्राम की दीदियों में कला के विविध आयामों का हुनर विद्यमान है,चाहे मिथिला पेंटिंग हो या सिक्की कला,सिलाई-कटाई का कार्य हो या अन्य कलात्मक कार्य शिल्पग्राम की दीदियां सभी में निपुण है और शिल्पग्राम इन दीदियों के हुनर को व्यावसायिक मंच प्रदान कर जीविकोपार्जन से जोड़ कर आर्थिक व सामाजिक रूप से सशक्त कर रहा है।

उन्होंने सभी दीदियों को शुभकामना देते हुए और अधिक बेहतर कार्य करने को प्रेरित किया। मतदाता जागरूकता कार्यक्रम की महत्ता को समझते हुए सभी जीविका दीदियों ने कार्यक्रम के दौरान स्वच्छ व निष्पक्ष मतदान करने की शपथ ली।

इस अवसर पर संचार प्रबंधक राजा सागर,आशीष कुमार, संतोष कुमार चौधरी, वाईपी हिमांशु,संतोष कुमार रॉय आदि उपस्थित थे।