दरभंगा। सुबह 9.00 बजें से 2.00 बजे दिन तक मंदिर मे बजे श्री रघुवीर शर्मा के नेतृत्व में किया . साथ में श्रीमति सोनी लाडिया भी सह पाठ वाचक के रुप में मौजूद थी. करीब 300 300 लोगों ने श्याम पाठ में भाग लिया. मंडल के सदस्य विकास मित्तल की कल्पना और उनकी देखरेख में श्याम बाबा को एवं दरबार के गर्भ गृह को मनमोहक और नयनाभिराम स्वरुप में सजाया गया. रंग-बिरंगी रौशनी से चकचौंध सोने के रंग में सजा श्याम बाबा के मंदिर के तोरण द्वार से ही मंदिर की अद्भुत आभा बरबस भक्तों के मन को अति मनोहारी लग रही थी.
संध्या काल में जब श्रृंगार के उपरांत प्रेमियों बाबा का दर्शन जब नये रंग में किया तो प्रभु की नजर उतारने वालों का तांता लग गया. सैकड़ों भक्त पांचो अंग से धोक ले रहे थे.
शाम मे ही श्री खाटू श्याम मंडल के अध्यक्ष विनोद कुमार सरावगी ने ज्योति प्रज्वलित कर शीश के दानी का आवाहन किया.
तद्पश्चात भक्ति पूर्ण माहौल भजनों की अविरल धारा प्रारम्भ हुई. आरंभ में श्री खाटू श्याम मंडल के सदस्यों द्वारा सभी देवी-देवताओं का आवाहन प्यारे-प्यारे भजनों से किया. प्रमुखत: श्री विनोद शर्मा, रघुवीर शर्मा, डब्बू शर्मा आदि ने भजनों की प्रस्तुति दी.
उसके उपरांत समस्तीपुर से आई रेशमी शर्मा ने समां बांधा. अपने मिठे मिठे भजनों से “तीन बाण धारी” बाबा श्याम का अहवान किया और उनके श्रृंगार का गुणगान किया.
फिर खलीलाबाद से आमंत्रित भजन गायक स. हरमेन्द्र सिंह ” रौमी” और जयपुर से पधारे संजय पारिक ने अनेकों प्यारे प्यारे भजन समर्पित कर भक्तो को मनमुग्ध कर दिया.
आज के आयोजन को मु्र्त रुप देने मे अजय मित्तल, संजय चौधरी, संजय मितल, सुनील शर्मा “डब्बू”, शशी बंसल, दिनेश बजाज, आदित्य सिघानियां आदि सक्रिय रुप संलग्न थे।