#MNN@24X7 दरभंगा, कल दिनांक 19 अक्टूबर 2023 दिन शनिवार को श्री राणी शक्ति सेवा समिति दरभंगा द्वारा गांधी चौक बड़ा बाज़ार स्थित श्री राणी सती दादी मंदिर प्रांगण में एकदिवसीय सिंधारा महोत्सव /हरियाली तीज का आयोजन किया गया।

यह कार्यक्रम राजस्थान मारवाड़ के प्रमुख पर्वों में से एक है । जिस दिन महिलाएँ अपने दोनों हाथों में मेहंदी रचाकर एवं 16 श्रृंगार कर अपने पति की लंबी आयु के साथ साथ सुखी दाम्पत्य जीवन के लिए दादीजी का पूजन करती हैं और अपनी सास से भी सुखद दाम्पत्य जीवन के लिए आशीर्वाद लेती है।

श्री राणी सती दादी जी अमर सुहागन है। अत: आज के दिन उनकी विशेष पूजन भजन गायन आदि कर उन्हें खुश करने की कोशिश की जाती है।

इस बार इस कार्यक्रम को ओर सफल एवं विशेष बनाने के लिए समिति ने पूर्णिया की सुप्रसिद्ध भजन गायिका एकता सर्राफ़ को बुलाया है और उन्होनें आते ही अपने मधुर एवं सुरीली आवाज़ में दादी जी के भजन गा कर सभी दादी प्रेमियों को मंत्रमुग्ध कर दिया ।

कार्यक्रम को सफल बनाने में समिति की दादी सेविकाओं में भजन गायिका विनीता सर्राफ़ के अलावा रश्मि तुल्सयान, सोनी लाडिया, सुमन खेतान, संगिता मित्तल, रूपा गोयंका, प्रिती खेतान, सुनीता अग्रवाल, ख़ुशी खेड़िया, सारिका केडिया, पिंकी सर्राफ़ आदि लगी रही।

साथ ही व्यवस्था एवं अन्य कार्यों में समिति के वरीय दादी सेवकों में संजय कंदोई, अनिल खेतान, राज कुमार नायक, शंभु डोकानिया, रंजन तुल्सयान, मुकेश खेतान, संजीव मित्तल, अनिल गोयंका, गोपाल खेतान, संगीत जाजोदिया, काशी खेड़िया आदि सक्रिय रहे।