#MNN@24X7 दरभंगा, कल 12 जून सोमवार को मिथिला विकास संघ के तत्वावधान में केंद्र सरकार की टीम द्वारा दरभंगा एम्स के सोभन स्थित प्रत्यावित स्थल को लो लैंड कहके अस्वीकृत करने के बिरोध में केंद्र और राज्य सरकार का पुतला दहन किया गया.

भोगेंद्र झा चौक पर संघ के अध्यक्ष बिप्लव कुमार चौधरी की आयोजित पुतला दहन कार्यक्रम को सम्बोधित करके हुए बकताओ ने कहा की इस से पूर्व डीएमसीएच के प्रस्तावित स्थल को जनवरी 2019 में लो लैंड कहके अस्वीकृत किया गया था, लेकिन राज्य सरकार द्वारा मिट्टी सहित अन्य आधारभुत संरचना को ठीक करने के आश्वाशन के बाद उस स्थल को स्वीकृति दे दिया गया, इस बिच महागठबंधन की राज्य सरकार ने सोभन बाईपास पर स्थल को निर्धारित कर के लगभग 300 करोड़ से मिट्टी भराई और सीमांकन का टेंडर निकाला गया जिससे मिथिला के लोगो में एम्स स्थापना की उम्मीद जगी लेकिन केंद्र सरकार के इस रवैया से लोगो को ढेर निराशा हुई हैं.

संघ के संरक्षक सुजीत कुमार आचार्य ने कहा की नेताओ के बिच श्रेय लेने की होड़ के कारण बार बार एम्स निर्माण को धक्का लगता हैं. उदय शंकर मिश्रा ने कहा की राज्य सरकार भी केंद्र सरकार की तरह एम्स को लेकर ढूलमूल रवैया अपना रही हैं इस आन्दोलन को अंतिम दम तक लरा जाएगा. दिनेश गंगानी ने कहा की 2019 की तरह राज्य सरकार को फिर से केंद्र सरकार के समक्ष vi प्रस्ताव भेजना चाहिए अन्य वक्ताओं में मुख्य रूप से लुत्फुर रहमान,रामनाथ पंजीयार, शरद सिंह, दीपक सिंह ‘ज्योति ‘विकाश झा,रिकू,मो नसीम और अमित झा आदि प्रमुख रूप से मौजूद थे