60 वर्ष से अधिक आयु वाले किसानों को 6 हजार रूपये पेंशन दे सरकार- ब्रहमदेव प्रसाद सिंह।

समस्तीपुर जिला सुखाग्रस्त घोषित हो- सुरेन्द्र प्रसाद सिंह।

#MNN@24X7 ताजपुर/समस्तीपुर, 6 अगस्त, संयुक्त किसान संघर्ष मोर्चा के राष्ट्रव्यापी अह्वान पर 9 अगस्त को जिलाधिकारी के समक्ष किसानों के प्रदर्शन को सफल बनाने को लेकर रविवार को प्रखंड के फतेहपुरवाला पंचायत में अखिल भारतीय किसान महासभा से जुड़े किसानों की बैठक प्रखण्ड अध्यक्ष ब्रहमदेव प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुई।

किसान महासभा के शंकर महतो, राजदेव प्रसाद सिंह, रवींद्र प्रसाद सिंह, मनोज कुमार सिंह, विजय शंकर, सरयुग महतो, भाकपा माले प्रखण्ड सचिव सुरेन्द्र प्रसाद सिंह ने बैठक में शामिल होकर अपने- अपने विचार व्यक्त किये।

अपने अध्यक्षीय संबोधन में उपस्थित किसानों को संबोधित करते हुए किसान महासभा के ब्रहमदेव प्रसाद सिंह ने कहा कि एमएसपी, खाद्य सुरक्षा की कानूनी गारंटी, किसानों की कर्ज मुक्ति, समस्तीपुर जिला को सूखाग्रस्त घोषित करने,60 वर्ष से अधिक आयु वाले किसानों को प्रति माह 6 हजार रूपये पेंशन देने, सिंचाई की स्थाई इंतजाम करने, कृषि आधारित उद्योग- धंधे लगाने, किसानों को नि: शुल्क बिजली, पानी, खाद, बीज, कृषि यंत्र देने की मांग को लेकर 9 अगस्त को जिलाधिकारी के समक्ष प्रदर्शन किया जाएगा।

माले प्रखण्ड सचिव सुरेन्द्र प्रसाद सिंह ने कहा कि देश के किसान त्राहिमाम की जिंदगी जीने को मजबूर हैं। उन्हें महंगाई की मार झेलनी पड़ रही है। बड़ी संख्या में किसान परिवार के लोग दूसरे राज्यों में मजदूरी करने जाते हैं। ऐसी स्थिति में मोदी सरकार की भूमिका किसान विरोधी दिख रही है। इसे किसान नहीं सहेंगे। उन्होंने किसानों से 9 अगस्त को समस्तीपुर जिलाधिकारी के समक्ष प्रदर्शन में बड़ी संख्या में शामिल होकर सफल बनाने की अपील की।