#MNN@24X7 ताजपुर,14 जुलाई, गुणवत्तापूर्ण सब्जी उत्पादन करने वाले ताजपुर के किसान प्रकृति की, सरकार और अधिकारियों के लापरवाहीपूर्ण रवैया के कारण संकट से जूझ रहे हैं। इन समस्याओं का समाधान हेतु अखिल भारतीय किसान महासभा के प्रखंड अध्यक्ष ब्रह्मदेव प्रसाद सिंह के नेतृत्व में भाकपा माले प्रखंड सचिव सुरेन्द्र प्रसाद सिंह एवं उपेन्द्र सिंह के साथ एक प्रतिनिधिमंडल ने ताजपुर प्रखंड कृषि पदाधिकारी वीरेंद्र पासवान से मिलकर एक स्मार-पत्र दिया।

इसमें खेती के लिए अलग से फीडर बनाकर फ्री बिजली मुहैया कराने, रासायनिक दवा एवं बीज के एमआरपी और बिक्री में अधिक अन्तर से किसानों का शोषण रोकने, नैनो युरिया और डीएपी को जबरन देने पर रोक लगाने, सब्जी उत्पादक को लागत से डेढ गुना एमएसपी तयकर विस्तृत बाजार उपलब्ध कराने, निजी नलकुप पर भी सब्सिडी देने, सब्जी मंडी में किसानों के लिए कोल्ड स्टोरेज की व्यवस्था करने एवं आलू भंडारण में कोल्ड स्टोरेज द्वारा बेतहाशा मुल्यवृद्धि पचास रुपए क्विंटल बढ़ाए जाने पर रोक लगाने, 2022 में तत्कालीन विद्युत जे ई केशव कुमार के पहल पर मोतीपुर में बिजली ठिकेदार द्वारा बोरिंग हेतु अलग टांसफार्मर के सर्वेक्षण के बावजूद कोई कार्य नहीं होने संबंधित स्मारपत्र सौंपा गया।

किसान नेता नेता ब्रहमदेव प्रसाद सिंह ने आगे कहा कि प्रखण्ड के सब्जी उत्पादक किसान अपनी बर्बाद झेलकर भी राज्य एवं देश के विभिन्न हिस्से भी हरा सब्जी आपूर्ति करते हैं लेकिन यहाँ के किसानों की समस्याओं से अधिकारी, कृषि विभाग एवं सरकार को कोई लेना- देना नहीं है। ऐसे में उक्त मांगों को तत्काल पूरा नहीं किया जाता है तो किसान महासभा प्रखण्ड के किसानों को संगठित कर आंदोलन का रूख अख्तियार करेगी।