बच्चों के प्रति रहिए सजग, प्रतिदिन बच्चों को भेजें स्कूल।

स्कूल में शिकायत पेटी लगाने का प्रधानाध्यापक को निर्देश।

प्लस टू राज हाई स्कूल में छात्र- शिक्षक- अभिभावक गोष्ठी का हुआ आयोजन।

जीर्णोद्धार एवं चारदीवारी निर्माण के लिए एक करोड़ 37 लाख से अधिक की मिली राशि, नगर विधायक ने दी जानकारी।

#MNN@24X7 दरभंगा, प्लस टू राज हाई स्कूल में शनिवार को प्रबंधकीय समिति के अध्यक्ष सह नगर विधायक संजय सरावगी की अध्यक्षता में छात्र- शिक्षक -अभिभावक गोष्ठी का भव्य आयोजन हुआ। इस गोष्ठी में नवमी, दशमी, ग्यारहवीं एवं बारहवीं के छात्र तथा उनके अभिभावक हजारों की संख्या में उपस्थित रहे। कक्षा में 11वीं एवं 12वीं के छात्र छात्राओं की दयनीय उपस्थिति को लेकर नगर विधायक की ओर से सभी अभिभावकों से अपील करते हुए उनकी सभी समस्याओं को सुना तथा कहा कि आप सर्वप्रथम अपने -अपने बच्चों को अनिवार्य रूप से स्कूल भेजें फिर आगे आपकी हर शिकायत को सुनेंगे और उसे निष्पादित करेंगे। छात्र-छात्राओं की कम उपस्थिति को लेकर स्कूल के शिक्षक शिक्षिकाओं की भी जमकर क्लास ली गई।

नगर विधायक ने अपने संबोधन में प्लस टू राज हाई स्कूल सहित जिला के सभी उच्च माध्यमिक विद्यालयों में छात्र-छात्राओं की चिंतनीय उपस्थिति को लेकर गंभीर चिंता व्यक्त की। श्री सरावगी ने अपने संबोधन में कहा कि 11वीं एवं 12वीं कक्षा में छात्र-छात्राएं बिल्कुल नहीं आ रहे हैं। शुक्रवार को इस मामले को लेकर नगर विधायक राज्य के अपर मुख्य सचिव के के पाठक से भी मिले थे और स्कूल अवधि 9 से 4 के बीच कोचिंग को नहीं संचालित किए जाने संबंधी निर्देश के सख्त अनुपालन को लेकर भी इन्होंने अपर मुख्य सचिव से गंभीर चर्चा की है।

नगर विधायक ने अभिभावकों से कहा कि बच्चों को मोबाइल के साथ स्कूल नहीं भेजें। बच्चों की उपस्थिति कक्षा में बढ़ेगी उसके बाद ही गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की बात पर विचार संभव हो सकेगा ।स्कूल के प्रधानाचार्य को निर्देशित करते हुए कहा कि दो शिकायत पेटी लगाएं तथा अभिभावक इसमें अपनी शिकायत पत्र रखकर जाएं। फिर उसको गंभीरता से देखा जाएगा। अपने सामने श्री सरावगी दर्जनों छात्र छात्राओं से भी उनकी समस्याओं को जाना। छात्रवृत्ति, पाठ्यपुस्तक, साइकिल आदि की राशि खाता में नहीं पहुंचने की शिकायत छात्र छात्राओं ने की।

इसको लेकर भी नगर विधायक ने संबंधित शिक्षक प्रफुल्ल कुमार को बुलाकर इस समस्या की जानकारी ली। कार्यक्रम में उपस्थित डीपीओ नवीन कुमार ठाकुर को निर्देशित किया की इन लाभूक योजनाओं की समीक्षा गंभीरता से की जाए। कार्यक्रम में नगर विधायक के साथ प्रबंधकीय समिति के लक्ष्मण झुनझुनवाला, वार्ड पार्षद, प्रधानाचार्य मिथिलेश कुमार, डीपीओ माध्यमिक शिक्षा नवीन कुमार ठाकुर, ए आर पी अमरेश कुमार, विद्यालय के निलेश कुमार, अंशुमान सहित दर्जनों बुद्धिजीवी उपस्थित रहे।

एक करोड़ 37 लाख की राशि से स्कूल के पुराने भवन का होगा जीर्णोद्धार

छात्र -शिक्षक- अभिभावक गोष्ठी के अपने संबोधन में महत्वपूर्ण जानकारी साझा करते हुए नगर विधायक श्री सरावगी ने कहा कि प्लस टू राज हाई स्कूल के पुराने भवन के जीर्णोद्धार एवं 350 मीटर चारदीवारी निर्माण तथा दो इकाई शौचालय निर्माण के लिए 1 करोड़ 37 लाख से अधिक की राशि स्वीकृत कर ली गई है। यथाशीघ्र इस कार्य का निर्माण कार्य आरंभ होगा। मालूम हो कि इससे पूर्व प्लस टू राज हाई स्कूल के पुराने भवन के जीर्णोद्धार का कार्य भी नगर विधायक की ओर से 18 लाख से अधिक की राशि से विगत वर्ष कराया जा चुका है