अमन सिंह की अध्यक्षता में हुई दरभंगा जिला फुटबॉल लीग के आयोजन हेतु आवश्यक बैठक

#MNN@24X7 दरभंगा,आज दिनांक 10 अगस्त 2023 को डॉ जाकिर हुसैन टीचर्स ट्रेनिंग महाविद्यालय,लहेरियासराय, दरभंगा में अमन सिंह की अध्यक्षता में दरभंगा जिला फुटबॉल लीग के आयोजन हेतु एक विशेष बैठक आहूत की गई। इस बैठक में बिहार फुटबॉल संघ के द्वारा नियुक्त श्री रविंद्र सिंह,वैशाली से पर्यवेक्षक के रुप में उपस्थित रहे । पर्यवेक्षक के रुप में उपस्थित रविंद्र सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि दरभंगा जिला, फुटबॉल खेल प्रेमियों का खान रहा है लेकिन कुछ वर्षों से यहां फुटबॉल अपनी पहचान और विकास को उस ऊंचाई तक प्राप्त करने में असमर्थ रहा है जहां कि उसे वास्तव में होना चाहिए था। कहीं न कहीं हम फुटबॉल प्रेमी आपसी मतभेद या वर्चस्व की लड़ाई में अपने वास्तविक ध्येय से दूर होते जा रहे हैं जिसके कारण इस क्षेत्र में फुटबॉल खेल की यह स्थिति है। यह बैठक फुटबॉल खेल प्रेमियों में आपसी सामंजस्य और मैत्री भावना के आवाह्न के लिए आवश्यक था। मैं इस बैठक के माध्यम से इस खेल से जुड़े सभी खिलाड़ियों और विद्वतजनों से आग्रह करता हूं कि वह आपसी मतभेद और वैमनस्य की भावना को दूर करके फुटबॉल खेल के विकास के लिए एक ऐसा मंच तैयार करें जिस पर यह खेल तथा इससे जुड़े खिलाड़ी अपना सुनहरा भविष्य बना सके।

दरभंगा जिला फुटबॉल संघ के संयोजक मनीष राज ने इस बैठक के माध्यम से सभी पूर्व खिलाड़ियों और इस खेल से जुड़े विद्वतजनों से आग्रह किया कि 16 अगस्त,2023 से आयोजित होने वाले दरभंगा जिला फुटबॉल लीग के सफलतापूर्वक आयोजन हेतु सभी एकजुट होकर फुटबॉल खेल के विकास में अपना अहम योगदान दे। हम सभी फुटबॉल खेल प्रेमी एक ही नदी की कई धाराएं हैं। हम सभी धाराओं के एक दिशा में प्रवाहित होने पर ही फुटबॉल खेल का विकास संभव है। बैठक की अध्यक्षता कर रहे श्री अमन सिंह ने अपने अध्यक्षीय भाषण में बिहार फुटबॉल संघ का आभार प्रकट करते हुए कहा कि मैं सभी दरभंगा जिला के सभी क्लबों के पंजीयन संबंधित बातों को प्राथमिकता देते हुए 16 अगस्त, 2023 से आयोजित होने वाले दरभंगा जिला फुटबॉल लीग को सफलतापूर्वक आयोजित करने हेतु दृढ़ संकल्पित रहूंगा। मेरी यह पूरी कोशिश रहेगी कि यह लीग सभी फुटबॉल खेल प्रेमियों का सूचक बने और अपने यथार्थ ध्येय को प्राप्त करे।

इस बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि 15 अगस्त 2023 से पूर्व सभी क्लबों को अपना-अपना पंजीयन कराना आवश्यक है । जो भी क्लब अभी तक पंजीयन हेतु अपने दस्तावेज जमा नहीं कर पाए है वह 15 अगस्त 2023 से पूर्व डॉ जाकिर हुसैन टीचर्स ट्रेनिंग महाविद्यालय,लहेरियासराय में अमन सिंह के समक्ष अपने क्लब से जुड़े सभी महत्वपूर्ण कागजात जमा कर देंगे। इसके साथ ही इस बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि दरभंगा जिला फुटबॉल लीग 16 अगस्त, 2023 से आयोजित किया जाएगा।इस बैठक में कृष्णा जी (दरभंगा), डॉ विजय शंकर झा (दरभंगा), अली असगर (कुम्हरौली), मीर मो० शहनवाज ( बहुआरा बुजुर्ग ) , गोलू (लहेरियासराय), मनजीत ठाकुर (सकरी), अभिषेक कुमार झा (हरिहरपुर), शाहनवाज खान (पठान कवयी), अमित कुमार (थलवारा), अशोक कुमार झा (दरभंगा) संतोष कुमार (दरभंगा), संजय झा (बिरौल), पंकज मिश्रा(चन्दन पट्टी ) दिनेश कुमार पंडित (दरभंगा ) तथा संघ के संयोजक मनीष राज ने भाग लिया।