#MNN@24X7 समस्तीपुर, कल दिनांक 25-7-2023 को रालोजपा नगर कार्यलय राम बाबु चौक समस्तीपुर मे रालोजपा पदाधिकारियों ने प्रेस विज्ञप्ति जारी किये।इस अवसर पर उन्होंने कहा कि सांसद प्रिंस राज पासवान ने समस्तीपुर की जनता की यातायात सुगमता के लिए भोला टॉकीज (समपार संख्या LA 53A) एवं मुक्तापुर– किशनपुर, समस्तीपुर (लेवल क्रॉसिंग संख्या-2) पर ROB निर्माण के लिए लगातार प्रयास किया है।

इस क्रम में उन्होंने रेल मंत्री,भारत सरकार एवं सड़क परिवहन एवं राजमार्ग, भारत सरकार से लगातार पत्राचार किया है, लोकसभा में प्रश्न के माध्यम से सरकार को अवगत कराया है एवं परिवहन,पर्यटन और संस्कृति विभागीय संसदीय समिति के सदस्य के रूप में जनता की इस मांग को संबंधित विभागीय पदाधिकारी से लगातार उठाते रहे है। इन्हीं प्रयासों का नतीजा है कि मुक्तापुर गुमटी संख्या-2, जो की राजमार्ग NH-322 पर अवस्थित होने के कारण इसके प्रस्ताव पर केंद्र सरकार वार्षिक योजना वित्तीय वर्ष 2023-24 में विचार कर रही है।

चुकीं भोला टॉकीज स्टेट हाईवे पर अवस्थित है, पूर्व में जिसके बारे में रेल मंत्री, भारत सरकार ने लोकसभा प्रश्न के उत्तर में बताया था की इसका निर्माण कार्य राज्य के साथ लागत हिस्सेदारी के आधार स्वीकृत किया गया था और बिहार राज्य सरकार द्वारा एकल संस्था के आधार पर किया जाना है। रेलवे के हिस्से में निर्माण की कोई समस्या नहीं है। राज्य सरकर को पहुँच पथ, भूमि अधिग्रहण का कार्य करना है, जिसमें वक्त लगता है ।

मंत्री, सड़क परिवहन एवं राजमार्ग, भारत सरकार ने भी भोला टॉकीज ROB के शीघ्र निर्माण लिए राज्य सरकार से बात करने को कहा है।सांसद ने पूर्व में भी जनता की सुविधा के लिए मुख्यमंत्री से अनुरोध किया है, पुनः वो इस विषय में पत्राचार कर रहे है।

ईस अवसर पर रा लोजपा जिला मिडिया प्रभारी उमाशंकर मिला जिला प्रधान महासचिव नीरज भारद्वाज अनुसूचित/ जनजाति जिला अध्यक्ष राजा पासवान महिला जिलाध्यक्ष रिना सहनी मधुबाला सिन्हा राजिव दास अंटु त्रिवेदी।