◆समिति निदेशक ने हड़ताल की मांगों को विस्तार से जाना और आशाओं की मांग व अपेक्षा को सरकार के समक्ष रखने का आश्वासन दिया।

◆सरकार की सकारात्मक पहल परन्तु मांगे माने जाने तक हड़ताल जारी रहैगा।

◆आशाकर्मियों की हड़ताल चौथे दिन भी जारी।

◆आशाओं ने शुरू किया सभी पीएचसी पर रात्रि पहरा।

#MNN@24X7 दरभंगा 15 जुलाई 23, पारितोषिक नहीं – मानदेय दो,एक हजार नहीं – दस हजार दो,कोरोना काल कार्य व अन्य सभी बकाया का भुगतान करो सहित 9 सूत्री मांगों की पूर्ति को लेकर पूरे बिहार की तकरीबन एक लाख आशा और आशा फैसिलिटेटर आज चौथे दिन भी बहादुरपुर, हायाघाट, बहेड़ी, हननुमाननगर, सिंघवारा में हड़ताल पर रही इस दौरान आशाकर्मियों ने रात में भी पूरी ताकत से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर बड़ी भागेदारी के साथ अपने अपने पीएचसी के समक्ष मांगों के समर्थन में प्रदर्शन व नारेबाजी किया।

दूसरी ओर सरकार के निर्देश पर राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक श्री संजय कुमार के साथ आज शाम हड़ताली आशा नेताओं के प्रतिनिधिमंडल का प्रथम स्तर की वार्ता हुआ।

वार्ता से सम्बन्धित बातों को आंदोलन के नेता देवेन्द्र कुमार एवं ऐक्टू के जिला प्रभारी डॉ उमेश प्रसाद साह ने बताया कि समिति के कार्यपालक निदेशक ने आशाओं के अनिश्चितकालीन हड़ताल के सभी 9 सूत्री मांगों तथा पूर्व के हड़ताल के सहमति वाले परन्तु अकार्यान्वित मांगों को पूरे विस्तार से जाना और आशाओं की मांग और अपेक्षा को सरकार के समक्ष रखने का आश्वासन दिया।

द्वय नेताओं ने कहा कि आशाओं के हड़ताल के प्रति सरकार का पहल साकारत्मक है परंतु सभी 9 सूत्री मांगे माने जाने तक अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रहेगा।

वही धरनास्थल पर आयोजित धरना प्रदर्शन को बहादुर पुर में विजयलक्ष्मी देवी, अमीषा कुमारी, बेवी देवी, मनीषा कुमारी, चन्द्ररेखा देवी, रीता देवी, निशा देवी, अन्नू देवी, अंजू देवी, उषा देवी, आदि ने सम्बोधित किया। बहेरी में सरिता देवी व ललीता देवी, हायाधाट में संयोगिता चौधरी, रंजू झा, अनवरी बानो, सिंहवारा में चमन आरा, आशा देवी, हनुमान नगर मे अनीता देवी, रेणू कुमारी, के नेतृत्व में सैकडों आशा ने विभिन्न प्रखण्डों पर धरना-प्रदर्शन किया।