13 अगस्त को मोतीपुर में होगा नाट्य- गायन- वादन कलाकारों को वर्कशॉप- अनील अंशुमन

“मेहनत करता धोती वाला टोपी वाला खाये रे” एवं “ऐ भगत सिंह तू जिंदा है हर एक लहू के कतरे में” गीत ने श्रोताओं को झूमने को विवश कर दिया

#MNN24X7 ताजपुर/समस्तीपुर, 21 जुलाई, नगर परिषद क्षेत्र में मोतीपुर बंगली, वार्ड-25 में नाट्य- गायन- वादन कलाकारों की बैठक जसम की सांस्कृतिक टीम दस्तक के बैनर तले संपन्न हुई।

बैठक की अध्यक्षता मनोज कुमार ने किया। संचालन जीतेंद्र सहनी ने किया। बैठक में चंद्रशेखर साह, बासुदेव राय, ब्रहमदेव प्रसाद सिंह, रामविलास राय, हिरा सिंह, भाकपा माले प्रखण्ड सचिव सुरेन्द्र प्रसाद सिंह आदि उपस्थित होकर अपने- अपने विचार व्यक्त किये।

बैठक को बतौर अतिथि पटना से आये जसम के वरीय नेता सह गायक अनील अंशुमन ने कहा कि भाजपा के शासनकाल में गलत तत्वों का मनोबल बढ़ा है। समाज में नफरत, अप संस्कृति का फैलाव हुआ है। उपर से गाँव तक के वातावरण को जाति, धर्म, समुदाय के नाम पर विषाक्त बनाया जा रहा है।

कहीं ढ़ोंगी बाबा महिलाओं को खाली पलौट बताकर अपमानित कर रहे हैं तो कहीं प्रवचन के नाम पर हिंदू- मुश्लिम में नफरत फैलाने की कोशिश की जा रही है। चौक- चौराहों पर अश्लील गीत बजाकर मां, बहनों को अपमानित किया जा रहा है। फूहर गाना गाकर भोजपुरी जैसा समृद्ध भाषा को बदनाम किया जा रहा है। ऐसी स्थिति में कलाकारों का महत्व बढ़ जाता है। उन्होंने कलाकारों से अपील किया कि रचनात्मक नाट्य- गायन- वादन से ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर जनता को जागरूक करें।

अंत में नाट्य- गायन- वादन दस्तक टीम का संयोजक जीतेंद्र सहनी एवं सह संयोजक मनोज कुमार सिंह चुनें गये। आजादी की पूर्व संध्या पर 13 अगस्त को 10 बजे से मोतीपुर बंगली, वार्ड-25 में कलाकारों को एक दिवसीय वर्कशॉप करने की घोषणा की गई। अंत में डफली के थाप पर मनोज कुमार सिंह के “मेहनत करता धोती वाला टोपी वाला खाये रे” एवं जीतेंद्र सहनी के “ये भगत सिंह तू जिंदा है हर एक लहू के कतरे में” गीत से कार्यक्रम समाप्त किया गया।