#MNN@24X7 समस्तीपुर, 1 जुलाई ’23सिर पर कफ़न बांधकर समस्तीपुर की सड़कों पर निकलें, न जाने किस गड्ढे में आपकी मौत हो जाए-सुरेन्द्र।

शहर की टूटी सड़कें, नाले, स्लैब एवं उसके उपर जलजमाव पर तल्ख़ टिप्पणी करते हुए भाकपा माले जिला स्थाई समिति सदस्य सुरेंद्र प्रसाद सिंह ने निरिक्षण के क्रम में कहा है कि आदर्शनगर, विवेक-विहार, काशीपुर, बारह पत्थर, बीएड कालेज मुहल्ला, सोनवर्षा, तिरहुत ऐकडमी आदि जगह की सड़के गड्ढे में तब्दील है। नाले एवं नाले के उपर रखा हुआ स्लैब टूटा हुआ है। कई जगहों नाले के ऊपर स्लैब है ही नहीं। वर्षा के कारण अधिक जलजमाव होने पर सड़क है या गढ्ढा या फिर नाला ये पता ही नहीं चल पाता है। इस स्थिति में कई बार राहगीर एवं वाहन चालक यहां गिरकर दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं।

माले नेता ने कहा कि नाला बनाने, स्लैब डालने, नाले की उड़ाही एवं नाले एवं सड़क की सफाई में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार है। आगे-आगे सड़क, नाला, स्लैब बनाया जाता है और पीछे-पीछे टूटता चला जाता है। भ्रष्टाचार के कारण इंजिनियर, ठेकेदार, निर्माण ऐजेंसी पर कोई कारबाई नहीं किया जाता। चांदी के जूते भारी पड़ जाते हैं।

उन्होंने कहा कि लाखों-लाख रूपये नाला, स्लैब, जलनिकासी तथा सफाई आदि के नाम पर निकासी कर लिया गया।लेकिन कहीं भी योजनानुसार काम नहीं किया गया। फलतः मानसून की प्रथम बारिश में ही शहर की स्थिति नारकीय है।माले नेता ने जिलाधिकारी से उक्त आरोपों की जांच कर दोषी कार्य ऐजेंसी पर कारबाई करने एवं युद्ध स्तर पर शहर की सड़कें, नाला तथा स्लैब बनवाये जाने की मांग की है।