#MNN@24X7 गाजियाबाद, उत्तर प्रदेश गाजियाबाद में अकबरपुर बहरामपुर के पास थाना क्रासिंग रिपब्लिक क्षेत्र में दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर मंगलवार सुबह छह बजे भीषण सड़क हादसा हुआ।गलत दिशा में चल रही स्कूल बस की टीयूवी कार से टक्कर हो गई।कार में सवार एक ही परिवार के छह लोगों की मौत हो गई। गंभीर रूप से घायल दो लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कार मेरठ से दिल्ली की तरफ जा रही थी और बस चालक गाजीपुर में सीएनजी भरवाने के बाद गलत दिशा से क्रासिंग रिपब्लिक की ओर लौट रहा था।‌बस खाली थी और चालक धर्मेंद्र के नशे में होने की भी बात सामने आई है।पुलिस ने चालक को हिरासत में ले लिया है। मृतकों में मेरठ के इंचौली के नरेंद्र यादव (45),नरेंद्र की पत्नी अनीता (42),धर्मेंद्र की पत्नी बबिता (38),नरेंद्र का बेटा हिमांशु (12),नरेंद्र का बेटा करकित (15)धर्मेंद्र की बेटी वंशिका (7) शामिल हैं।घायलों में नरेंद्र का भाई धर्मेंद्र यादव (42) धर्मेंद्र का बेटा आर्यन (8) हैं।सभी खाटूश्याम दर्शन के लिए जा रहे थे।हादसा इतना भीषण हुआ कि कार का काट-काटकर शव निकालने पड़े।

डीएमई पर गलत दिशा में चलने वालों और प्रतिबंधित वाहन के खिलाफ कार्रवाई के तमाम दावे किए जाते हैं, लेकिन ग्रेटर नोएडा के बाल भारती पब्लिक स्कूल की बस के चालक ने दिल्ली से डीएमई पर प्रवेश किया और आठ किलोमीटर तक गलत‌ दिशा में मौत बनकर बस दौड़ता रहा। सुबह के समय पुलिस की सक्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि आठ किलोमीटर के दायरे में कहीं भी बस को नहीं रोका गया।एलिवेटेड रोड के पास से डीएमई पर प्रवेश‌‌ करते समय पुलिसकर्मी तैनात रहते हैं। हालांकि यातायात पुलिस कर्मियों की ड्यूटी सुबह आठ बजे से शुरू होती है।हालांकि अलग-अलग थानों की पीसीआर और लैपर्ड के गश्त के दावे किए जाते हैं, लेकिन कौशांबी, इंदिरापुरम, क्रासिंग रिपब्लिक और विजयनगर थाने के भी किसी पुलिसकर्मी ने इसके बारे में सूचना नहीं दी।

एडीसीपी यातायात रामानंद कुशवाहा का कहना है कि शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं।बस चालक की गलती से हादसा हुआ है।सुबह करीब छह बजे दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे पर एक स्कूल बस और एक कार के बीच एक्सीडेंट हुआ है। हादसे में 6 लोगों की मौके पर मृत्यु हो गई है, दो लोग गंभीर रूप से घायल हैं। बस गलत लेन में आ रही थी। गलती बस चालक की है। बस चालक को पकड़ लिया गया है।

बता दें कि मेरठ के इंचौली क्षेत्र के धनपुर गांव के रहने वाले नरेंद्र यादव और उनके भाई धर्मेंद्र यादव परिवार के सदस्यों के साथ मंगलवार सुबह खाटू श्याम के दर्शन के लिए जा रहे थे। एक्सप्रेसवे पर रॉन्ग साइड से हाईस्कूल बस ने उनकी गाड़ी में टक्कर मार दी, जिसमें परिवार के छह लोगों की मौत हो गई। घर पर सबसे बड़े बेटे जितेंद्र की पत्नी और पिता जयपाल मौजूद हैं, उन्हें अभी घटना की जानकारी नहीं हैं।