#MNN@24X7 दरभंगा, आज दिनांक 11 नवंबर 2023 को स्नातकोत्तर भूगोल विभाग ल. ना. मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा में नए सत्र 2023-25 के इंडक्शन क्लास का आयोजन किया गया है। इस इंडक्शन क्लास में विद्यार्थियों के साथ विभागाध्यक्ष डॉ. विनय नाथ झा, डॉ. अनुरंजन, डॉ. रश्मि शिखा, डॉ. मनु राज शर्मा, डॉ. सुनील कुमार सिंह, शोधार्थी सोनू कुमार दास एवं नंदन कुमार सत्यम उपस्थित हुए।

शोधार्थी सोनू कुमार दास ने मंच का संचालन करते हुए सभी विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दिए एवं सभी शिक्षकों से अपने-अपने विचार व्यक्त करने के लिए आमंत्रित किया।
विभागाध्यक्ष ने विद्यार्थियों का स्वागत किए एवं सरकार के नए दिशा-निर्देश को स्पष्ट करते हुए कहा कि आप सभी नियमित रूप से क्लास करें अन्यथा लगातार तीन दिन अनुपस्थित होने पर आपका नामांकन रद्द कर दिया जाएगा। इसके बाद डॉ. अनुरंजन ने सभी विद्यार्थियों को 2 साल की पढ़ाई के सभी कोर्सेज को विस्तार पूर्वक समझाएं साथ ही आंतरिक एवं बाय परीक्षा के महत्व के बारे में भी समझाएं। इसके बाद डॉ. रश्मि शिखा ने सभी विद्यार्थियों को लक्ष्य और सफलता को पाने के लिए आवश्यक सुझाव दिए। डॉ. मनु राज शर्मा एवं डॉ. सुनील कुमार सिंह ने रिमोट सेंसिंग लैब एवं रिसर्च के बारे में संक्षेप में समझाएं एवं विभाग के सभी सुविधाओं को उजागर करते हुए विधिवत लाभ लेने के लिए उत्साहित किए।

शिक्षकों की शुभकामनाओं एवं अभिव्यक्तियों के बाद सभी छात्र-छात्राओं से संक्षेप में उनका परिचय एवं उनके लक्ष्य के बारे में वार्तालाप हुई। इस वार्तालाप में अधिकतर विद्यार्थियों ने सहायक प्राध्यापक बनना अपना लक्ष्य बताया। जबकि कुछ विद्यार्थियों ने दरोगा, यूपीएससी, बीपीएससी परीक्षाओं को उत्तीर्ण करना अपना लक्ष्य बताया है।अंत में शोधार्थी नंदन कुमार सत्यम ने धन्यवाद ज्ञापन करते हुए इस इंडक्शन क्लास का समापन किए।