#MNN@24X7 दरभंगा, 23 मार्च, लोकसभा आम निर्वाचन, 2024 की तिथि की घोषण होने के साथ ही जिला प्रशासन, दरभंगा स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव को लेकर सक्रिय हो गया है।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिला पदाधिकारी, दरभंगा राजीव रौशन ने कहा गया कि चुनाव आयोग के दिशा-निर्देश के आलोक में हमारा लक्ष्य शांतिपूर्ण वातावरण में भयमुक्त चुनाव कराना है।

उन्होंने कहा कि जिले में चेकपोस्ट के माध्यम से जगह-जगह छापेमारी की जा रही है। अभी तक 732 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

उन्होंने बताया कि 05 देशी पिस्टल/कट्टा, 20 गोली तथा 07 देशी बम बरामद किये गये है।

उन्होंने कहा कि शस्त्र अनुज्ञप्ति एवं शस्त्र दुकानों का सत्यापन किया जा रहा हैं। उन्होंने बताया कि कुल -1086 अनुज्ञप्तिधारी में 839 शस्त्रों को एवं 02 शस्त्र दुकानों को सत्यापित किया गया है। वहीं 199 शस्त्रों जमा कराये गये है एवं 12 शस्त्रों की अनुज्ञप्ति रद्द कर दी गई है।

उन्होंने कहा कि निरोधात्मक कार्रवाई के तहत 13,791 लोगों पर द.प्र.सं. की धारा -107/110 के तहत कार्रवाई की गई है तथा 5,829 लोगों से बाउण्ड भरवाया गया है। इसके अलावा अब तक कुल -12,790 लीटर अवैध शराब बरामद किया गया है। विनिष्टिकरण की कार्रवाई जारी है।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने स्वतंत्र,निष्पक्ष व सहभागिता पूर्ण चुनाव कराने को लेकर आमजनों से सहयोग की अपील करते हुए लोकतंत्र के महापर्व में शामिल होने का आह्वान किया।

अपना वोट,अपना अधिकार,मतदान को लेकर दरभंगा है तैयार।

वोट जैसा कुछ नहीं, वोट जरुर डालेंगे हम।