मृतक के लाश गांव में पहुंचने पर मातम # मृतक के पत्नी व चार नाबालिग बच्चे हुए अनाथ। इंसाफ मंच के राज्य सह सचिव मकसूद आलम शामिल हुए अंतिम संस्कार।
#मृतक के परिवार को मिले 20 लाख रुपए मुआवजा व एक सदस्य को नौकरी -पप्पू खां

मौत की हो उच्चस्तरीय जांच – माले

प्रवासी मजदूरों के सुरक्षा व सामाजिक सुरक्षा को ले बिहार सरकार कानून बनाएं।

#MNN@24X7 दरभंगा, 25 अगस्त, हरियाणा के बपौली में स्थित रामा कृष्णा राईस मिल ने मजदूरी कर रहें दरभंगा सदर प्रखंड के सोनकी पंचायत के छबैला गांव के यदुनंदन यादव के बेटा रमेश यादव की हुई संदिग्ध अवस्था में मृत्यु हो गई। आज उनका शव गांव में एंबुलेंस से आने के बाद पूरे गांव में मातम छा गया। मृतक की पत्नी और नाबालिग चार बच्चों (दो बेटा -दो बेटी) का बुरा हाल हैं।

इंसाफ मंच के राज्य सह सचिव सह भाकपा(माले) जिला कमिटी सदस्य मकसूद आलम पप्पू खां ने मृतक के घर जाकर अपनी संवेदना व्यक्त किए और उसके अंतिम संस्कार में शामिल हुए। उन्होंने घटना को दुखद बताते हुए उनके मौत के कारणों का उच्चस्तरीय जांच कराने और पीड़ित परिवार को 20 लाख मुआवजा और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की मांग किया।

उन्होंने आगे कहा कि हाल के दिनों में दरभंगा से रोजी -रोजगार के लिए गए मजदूरों की दुखद मौत की कई घटनाएं सामने आई हैं लेकिन सरकार इन मामलों में पीड़ित परिवारों को मुआवजा देने में संवेदनहीन बनी हुई हैं। हम मांग करते हैं कि प्रवासी मजदूरों की प्रवास के दौरान मौत होने पर मुआवजा को लेकर कोई ठोस नीति सरकार बनाए ताकि निसहाय हुए परिवार को मदद मिल सकें।