#MNN@24X7 दरभंगा, जिला एवं सत्र न्यायाधीश-सह-अध्यक्ष, जिला विधिक सेवा प्राधिकार, दरभंगा विनोद कुमार तिवारी की अध्यक्षता में 09 मार्च को आयोजित होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत के लिए अधिक से अधिक मामलों के निष्पादन को लेकर संबंधित विभिन्न विभाग के पदाधिकारियों के साथ बैठक की गई।
   
बैठक में संबंधित पदाधिकारी को लंबित शमनीय वादों को राष्ट्रीय लोक अदालत में निष्पादन करवाने के निर्देश दिये गये गए।
      
उन्होंने कहा कि शमनीय मुकदमों के निष्पादन के लिए सुची तैयार कर जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव को उपलब्ध करायें,जिस पर सचिव द्वारा संबंधित न्यायालयों के माध्यम से पक्षकारों के नाम नोटिस जारी किया जाएगा।
    
उन्होंने कहा कि विद्युत विभाग,मापतौल,श्रम विभाग,दूरसंचार,वन विभाग आदि से संबंधित मामलों के पक्षकारों से संपर्क कर लोक अदालत की जानकारी दें।
   
उन्होंने कहा कि लोक अदालत के संबंध में प्रचार-प्रसार की व्यवस्था करें।     
    
अवर न्यायाधीश-सह-जिला विधिक सेवा प्राधिकार सचिव रंजन देव ने कहा कि सभी विभागों में राष्ट्रीय लोक अदालत 09 मार्च के बारे में बैनर,पोस्टर एवं नोटिस आदि लगावें।
  
उल्लेखनीय है कि 09 मार्च 2024 को व्यवहार न्यायालय, दरभंगा, बिरौल एवं बेनीपुर में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाना है, जिनमें विभिन्न विभागों के शमनीय वादों का निष्पादन समझौता के आधार पर कराया जाएगा।
   
बैठक में श्रम विभाग,मापतौल विभाग,बिजली विभाग शहरी एवं ग्रामीण,बीएसएनएल विभाग के संबंधित पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

वही एडीजे ग्यारह संजय प्रिया ने राष्ट्रीय लोक अदालत में दावा वादों के निष्पादन को लेकर संबंधित अधिवक्ताओं के साथ बैठक किया,जिसमें क्लेम केस से संबंधित अधिवक्तागण चंद्रधर मल्लिक,जवाहर कुमार झा, हरिवंश कुमार कर्ण, कौशलेंद्र नारायण श्रीवास्तव,लाल बहादुर यादव उपस्थित थे।