दरभंगा के मौजूदा हालात को बदलने के उद्देश्य से किया जा रहा हैं पद यात्रा

#MNN@24X7 दिनांक : 08 अक्टूबर को लहेरियासराय स्थित यूनियन के दरभंगा कार्यालय पर दरभंगा नगर टीम की बैठक राष्ट्रीय प्रवक्ता अमन सक्सेना के नेतृत्व में रखा गया।जिसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया है कि – दरभंगा स्वच्छ सुंदर व स्वस्थ बनाने की परिकल्पना को साकार करने हेतु दरभंगा शहर में 12 अक्टूबर से 16 अक्टूबर तक ‘पद यात्रा’ का आयोजन किया जाएगा।

इस बैठक में पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष मिथिलावादी नेता अविनाश भारद्वाज, पूर्व राष्ट्रीय महासचिव गोपाल चौधरी, मिथिलावादी नेता विद्या भूषण राय, जिप सदस्य सह प्रदेश अध्यक्ष अमित ठाकुर, राष्ट्रीय सोशल मीडिया प्रभारी उदय नारायण झा, प्रसून मैथिल, नगर अध्यक्ष अर्जुन दास जिला पार्षद प्रतिनिधि संजय चौपाल समेत दरभंगा शहर के प्रमुख कार्यकर्ता की उपस्थिति रही ।

वक्ताओं ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि : वर्तमान दरभंगा की जो हालात है वह नारकीय बन चुका है । इस हालात के जिम्मेदार यहाँ के वर्तमान स्थानीय वार्ड से लेकर विधायक तक जिम्मेदार है।भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है यातायात बेपटरी है, जल जमाव घर–घर की कमी है। समय आ चुका है, बदलाव का। भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन की, एक बड़े संघर्षशील आंदोलन की तो आगाज हो चुका है ।

पिछले 10-15 सालो में आज तक रेलवे ओवर ब्रिज के लिये कितना आंदोलन किया गया पता चलेगा एक भी नहीं हमारे अंदर का क्रांति मर चूका हैं हमलोग आंदोलन करना भूल गए हैं जिसका नतीजा एक ऐसा शहर जो अपने इतिहास में एक समय में संपन्न हुआ करता था लेकिन आज गन्दगी जाम जलजमाव और भर्ष्टाचार का केंद्र बन चूका हैं जी हाँ में दरभंगा शहर की बात कर रहा हुँ जिस शहर के पास आज से लगभग 100 साल पहले डीएमसीएच जैसा अस्पताल हो जिस शहर के पास दो दो विश्वविद्यालय हो एयरपोर्ट हो एम्स जैसा संस्थान खुलने वाला हो उस शहर की स्थिति आखिर नारकीय क्यों बनी हैं यह सवाल आपलोगो से करने आए हैं क्या जरुरत नहीं हैं जाम और ओवर ब्रिज की समस्या के लिए हमलोग आवाज़ उठाये ।

दरभंगा का अपना एक स्वर्णिम इतिहास था जो धीरे धीरे ख़त्म हुआ जा रहा हैं जिस शहर के पास दरभंगा राज जैसा कैंपस हो अगर पर्यटन के दृष्टि से देखा जाए तो इसे विकसित किया जा सकता हैं। नालंदा बोधगया जैसे टूरिस्ट प्लेस के तर्ज पर दरभंगा राज के इतिहास को यहां के युवाओं के साथ मिलकर इसे पर्यटन स्थल के रुप में विकसित किया जाना चाहिए था। लेकिन सरकार के प्रतिनिधियों की नाकामियों ने इसे जर्जर हाल में छोड़ दिया है। दरभंगा मिथिला क्षेत्र की राजधानी हैं सरकार को इसे बिहार का द्वितीय राजधानी घोषित करना चाहिए। इन्ही मुद्दों को लेकर हम दरभंगा के सभी वार्ड मोहल्ला में जायेंगे। तथा लोगो के अंदर मर चुके क्रांति को जिंदा करेंगे। युवा नौजवान को संगठन की सदस्यता देकर अपने क्षेत्र के बदहाली के लिए संघर्ष के रास्ते पर लाने का काम करेंगे।

इस बैठक के बाद वार्ड 12 से विकाश यादव वार्ड 15 से शत्रुधन पासवान (पांडू) वार्ड 13 से मानस लाल वार्ड 17 से नरेश कुमार वार्ड 7 से अमित कुमार वार्ड 34 से भरत कुमार वार्ड 2 से उदय कुमार वार्ड 46 से नथुनी पासवान और वार्ड 14 से टन्ना बारी उर्फ़ रंजीत बारी को वार्ड प्रभारी नियुक्त किया गया। इस बैठक में सुमित कुमार, भरत महापात्र, संजय भारी, रजनीश कुमार, मन्नू कुमार, दीपक कुमार, समीर कुमार, राजा कुमार, जय प्रकाश झा, विश्वनाथ साह, नवीन कुमार, मोहन कुमार, सागर कुमार, प्रिंस कुमार, श्रवण कुमार, सुशांत कुमार, अमलेश कुमार मण्डल, विक्की कुमार, चंदू मिश्रा, अमित कुमार समेत कई लोग उपस्थित रहे।