पूर्व गणतंत्र दिवस परेड शिविर- 2022 हेतु एनएसएस दल के पदाधिकारी डा लक्ष्मण यादव के नेतृत्व में हजारीबाग के लिए हुई विदा।

#MNN@24X7 ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा के एन एस एस कोषांग द्वारा पूर्व में विश्वविद्यालय स्तर पर चयनित विभिन्न महाविद्यालयों के 13 स्वयंसेवकों की टीम जीएमआरडी कॉलेज, मोहनपुर के एनएसएस पदाधिकारी डा लक्ष्मण यादव के नेतृत्व में पूर्व गणतंत्र दिवस परेड शिविर- 2022 में भाग लेने हेतु एनएसएस स्वयंसेवकों की राज्य स्तरीय चयन प्रतियोगिता में सहभागिता के लिए विनोबा भावे विश्वविद्यालय, हजारीबाग के लिए विदा हुई।

कुलसचिव प्रो मुश्ताक अहमद ने हरी झंडी दिखाकर टीम को रवाना करते हुए उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की तथा टीम के सभी सदस्यों को टीम लीडर के निर्देशानुसार अनुशासन पालन एवं समय का सदा ध्यान रखने को कहा। उन्होंने कहा कि आप सभी विश्वविद्यालय के मान- सम्मान का ख्याल रखते हुए अपने बेहतर प्रदर्शनों से इस विश्वविद्यालय का नाम रोशन करें।

कुलसचिव ने स्वयंसेवकों का हौसलाअफजाई करते हुए कैंप में बरती जाने वाली सावधानियों की विस्तार से चर्चा करते हुए टीम के सभी सदस्यों को बधाई, शुभकामना एवं आशीर्वाद दिया।

एनएसएस के पूर्व विश्वविद्यालय समन्वयक डा आर एन चौरसिया ने स्वयंसेवकों को आर डी कैंप के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि हर स्वयंसेवक का एक सपना होता है कि वह एक बार गणतंत्र दिवस परेड में भाग लेने हेतु 1 माह के लिए दिल्ली जाए और गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर 26 जनवरी को कर्तव्य पथ पर परेड प्रदर्शन में भाग ले। उन्होंने परेड शिविर में सफल होने के गुर सिखाते हुए चयन की विभिन्न प्रक्रियाओं को बताया और कहा कि इसमें सफलता हेतु अच्छे परेड, दौड़, अनुशासन व शारीरिक रूप से स्वस्थ होने के साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रमों में बेहतर प्रदर्शन करना आवश्यक है।

टीम लीडर डा लक्ष्मण यादव ने कहा कि मैं टीम में शामिल सभी छात्र- छात्राओं की सुविधाओं का विशेष ख्याल रखूंगा तथा उनके बेहतर प्रदर्शन हेतु सदा मार्गदर्शक एवं प्रेरक का काम करूंगा। इस एक दिवसीय परेड में मुझे उम्मीद है कि हमारी टीम बेहतर प्रदर्शन कर पूर्व गणतंत्र दिवस परेड शिविर- 2022 हेतु भोपाल के लिए चयनित होगी।

एनएसएस के विश्वविद्यालय समन्वयक डा विनोद बैठा ने स्वयंसेवकों का मुंह मीठा कराते हुए बताया कि टीम में सी एम कॉलेज, दरभंगा से नेहा कुमारी, महात्मा गांधी कॉलेज, दरभंगा से पद्मश्री एवं वनीता कुमारी, के एस कॉलेज, लहेरियासराय से अमर कुमार, सीएम साइंस कॉलेज से विजय कुमार, आर के कॉलेज, मधुबनी से मिथिलेश कुमार यादव, यूपी कॉलेज, पूसा से प्रिया कुमारी एवं शिव कुमार, आरसीएस कॉलेज, मंझौल से सुहानी कुमारी एवं अन्नु कुमारी, जीएमआरडी कॉलेज, मोहनपुर से आदर्श कुमार, राजू कुमार तथा संगम कुमारी के नाम शामिल हैं। उन्होंने कहा कि यह टीम बिहार और झारखंड राज्य स्तरीय विनोबा भावे विश्वविद्यालय, हजारीबाग में दिनांक 15 अक्टूबर को आयोजित शिविर में भाग लेगी, जिसमें चयनित स्वयंसेवक आगामी भोपाल में आयोजित पूर्व गणतंत्र दिवस परेड शिविर में शामिल होंगे।

इस अवसर पर कुलसचिव प्रो मुश्ताक अहमद के साथ ही एनएसएस समन्वयक डा विनोद बैठा, विश्वविद्यालय के प्रेस एवं मीडिया प्रभारी डा आर एन चौरसिया, टीम लीडर डा लक्ष्मण यादव, एमजी कॉलेज, दरभंगा के एनएसएस पदाधिकारी प्रो अविनाश कुमार, विष्णु प्रभाकर एवं सुरेन्द्र प्रसाद आदि उपस्थित थे।