#MNN@24X7 दरभंगा, कल भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) का जिला परिषद् की बैठक जिला कार्यालय लालबाग में कामरेड राम श्रृंगार सिंह की अध्यक्षता में हुई। जिसमें सर्वसम्मति से 2 नवंबर को पटना के गाँधी मैदान में अखिल भारतीय खेत-मजदूर यूनियन के राष्ट्रीय सम्मेलन के अवसर पर पटना के गाँधी मैदान में ‘भाजपा भगाओ देश बचाओ नया भारत बनाओ महारालै’ का आयोजन है। जिसमें दरभंगा से हजारों हजारों की संख्या में लोगों को गोल बंद कर ले जाने का फैसला हुआ।

वही 11, 12 और 13 सितंबर को प्रखंड सह अंचल कार्यालय पर जनता के ज्वलंत मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन की योजना बनी। सितंबर माह के अंत तक सभी शाखा, अक्टूबर के अंत तक अंचल सम्मेलन हर हाल में करने की सहमति बनी। वहीं शाखा सम्मेलन की तैयारी के क्रम में प्रत्येक सदस्य व समर्थक से पार्टी कोष के लिए सहयोग शुल्क लेने पर सहमति बनी।

20 सितंबर को दरभंगा जिला किसान सभा की सिंघवारा में आयोजित होने वाले जिला सम्मेलन में जिला के कोने-कोने से किसानों को गोल बंद कर भेजने की बात हुई। वहीं 28 सितंबर को बेगूसराय में आयोजित ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन का राष्ट्रीय सम्मेलन में पूरे जिले भर से हजारों हजार की संख्या में छात्रों को जोड़कर वहां आयोजित ‘शिक्षा बचाओ देश बचाओ रोजगार बचाओ’ महारैली को सफल बनाने पर सहमति बनी।

वहीं बैठक को संबोधित करते हुए पार्टी के राज्य सचिव विधायक रामनरेश पांडे ने कहा कि देश के अंदर फासीवादी सरकार लगातार महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार बढ़ाकर यहां के लोगों का जीना दूभर कर दिया है। वहीं अब सरकार के खिलाफ जनता गोल बंद हो गई है। जनता के मांगों पर सभी विपक्षी दल एकजुट होकर इंडिया नामक गठबंधन का निर्माण किया है। इंडिया के साथ भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी मजबूती के साथ है। पार्टी जन आंदोलन से लेकर लोकसभा और विधानसभा चुनाव में भी इंडिया गठबंधन के साथ मजबूती के रहेगा।

वहीं उन्होंने शिक्षकों के आंदोलन में सरकार द्वारा बेहतर पहल कर आंदोलन को समाप्त करवाने पर सरकार की सराहना करते हुए कहा कि शिक्षकों की मांग जायज है और इस पर सरकार गंभीरता से शिक्षक के हितों में फैसला करें। वही बिहार के अंदर चल रहे मुखियाओं के आंदोलन का भी पार्टी समर्थन करती है। वहीं अभिलंब सरकार मुखिया महासंघ के नेताओं से वार्ता कर उनके मांगों को हर-हाल में पूरी करे हम अपील करते है।

बैठक को संबोधित करते हुए पार्टी के जिला सचिव नारायण जी झा ने कहां कि बैठक में जनहित में कई योजना बनाकर आंदोलन की रूपरेखा तैयार किए हैं। हम जन संघर्षों को और तेज कर अपने गठबंधन सरकार से भी जनता के हितों में पूर्व की भर्ती काम करवाएंगे। वहीं आने वाले चुनाव में भी गोलबंद होकर एकजुट होकर इस फासीवादी सरकार को सत्ता से भी बेदखल करने का हेतु कमर कस लिए है।

बैठक में सहायक जिला सचिव राजीव कुमार चौधरी, प्रो० शबीर अहमद बेग, हरेश कुमार सिंह, चन्द्रेश्वर सिंह, शरद कुमार सिंह, रामनाथ पासवान, आशुतोष मिश्र, रामचन्द्र साह, सुधीर कुमार राय, विद्या देवी, ब्रजभूषण प्रसाद सिंह, अहमद अली तमन्ने, लाल बिहारी भगत, ललित कुमार मिश्र, महेन्द्र साह, गौतमकात चौधरी, चन्द्र किशोर झा, राधेश्याम मंडल, जैनुल हक, सुखदेव महतो, लोहा सिंह, प्रदीप कुमार मिश्र, शशिरंजन सिंह, राम उद्गार साहु, राणा जवाहर सिंह, मणिकांत झा, शिव कुमार सिंह, दिलीप कुमार मिश्र आदि उपस्थित थे।