#MNN@24X7 वाराणसी, ज्ञानवापी शृंगार गौरी के मूल वाद के साथ शुक्रवार को जिला जज डॉ. अजय कृष्ण विश्वेश की अदालत में सात अन्य मामलों की एक साथ सुनवाई टल गई।मामले पर अदालत ने अगली तारीख 12 जुलाई दी है।

बता दें कि जिला जज ने बीते माह मई में लक्ष्मी देवी, सीता साहू, रेखा पाठक व मंजू व्यास की तरफ से दिए गए आवेदन पर ज्ञानवापी से जुड़े एक ही प्रकृति के सात मामलों को मूल वाद के साथ सुनवाई किए जाने का आदेश दिया था। इसी क्रम में सातों मामलों को राखी सिंह समेत पांच महिलाओं की तरफ से दाखिल मां शृंगार गौरी मूल वाद के साथ समाहित करने का आदेश देते हुए सात जुलाई की तिथि नियत की गई थी।वहीं समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव और एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ दाखिल ज्ञानवापी मामले में निगरानी याचिका में भी सुनवाई टल गई है। एडीजे नवम के अवकाश पर रहने के कारण अब इस मामले में 20 जुलाई को सुनवाई होगी।

आरोप है कि ज्ञानवापी परिसर में सर्वे के दौरान शिवलिंग जैसी आकृति मिली थी। इस पर सपा मुखिया अखिलेश यादव और एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने टिप्पणी की थी। इससे हिंदुओं की आस्था को चोट पहुंची थी। अब मामले में निगरानी याचिका दाखिल करके कानूनी कार्रवाई की मांग की गई है।

(सौ स्वराज सवेरा)