#MNN@24X7 बहादुरपुर, 31 जुलाई, सीपीआईएम बहादुरपुर प्रखंड कमेटी के आवाहन पर प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत बहादुरपुर देकुली पंचायत के बहेरी मुख्य सड़क से मिर्जापुर कौआहि होते हुए बीएमपी तक बनने वाली सड़क में हुई घोर अनियमितता के खिलाफ प्रतिवाद मार्च निकाला गया।

प्रतिवाद मार्च मिर्जापुर देकुली स्थित सीपीआईएम पार्टी कार्यालय से शुरू हो कर देकुली मिडिल स्कूल होते हुए पुनः पार्टी कार्यलय, बहादुरपुर थाना मोर तक आया। वही सीपीआईएम जिला कमेटी सदस्य सुशीला देवी की अध्यक्षता में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए सीपीआईएम प्रखंड सचिव रामसागर पासवान ने कहा कि 12 जनवरी को मुख्यमंत्री समाधान यात्रा के दौरान बड़ी संख्या में लोगों ने विभिन्न समस्याओं को मुख्यमंत्री को मांग पत्र सौंपा था। जिसमें मिर्जापुर से बीएमपी तक बनने वाली प्रधानमंत्री सड़क योजना की घोर अनियमितता की जांच की मांग किया गया था जिस आलोक में 14 जुलाई को पटना से जांच टीम आई और सड़क का जांच किया जांच में घोर अनियमितता पाया गया। जांच टीम ने शिकायतकर्ता एवं जांच स्थल पर मौजूद ग्रामीणों को सार्वजनिक तौर से कहा कि सड़क में घोर अनियमितता की गई है। दोषियों पर कार्रवाई किया जाएगा मगर खेद के साथ कहना पड़ रहा है कि अभी तक कार्रवाई नहीं हुआ। अगर 1 सप्ताह के अंदर कार्रवाई नहीं होती है तो कार्रवाई की मांग को लेकर मिर्जापुर स्थित बहरी मुख्य सड़क के किनारे सीपीआईएम बहादुरपुर प्रखंड कमेटी की ओर से अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया जाएगा।

सीपीएम नेता गणेश महतो ने कहा है कि मुख्यमंत्री समाधान यात्रा के दौरान होरलपट्टी जाने के क्रम में दरभंगा आए थे। इस दौरान आजादी के 75 साल बाद भी बहादुरपुर देकुली पंचायत के गौशालाबर गांव को मुख्य सड़क से नहीं जोड़ने विद्यालय का निर्माण नहीं रहने से संबंधित शिकायत मुख्यमंत्री से की गई थी। मुख्यमंत्री के आदेश के बाद स्थानीय प्रशासन द्वारा सड़क एवं विद्यालय के लिए जमीन चिन्हित किया गया। मगर अभी तक अनापत्ति प्रमाण पत्र अंचल कार्यालय से नहीं देने के चलते सड़क और विद्यालय का निर्माण नहीं हुआ है। उन्होंने अभिलंब सरकार एवं विद्यालय निर्माण की मांग की। उन्होंने कहा कि सड़क एवं विद्यालय निर्माण नहीं कराया जाता है तो भूख हड़ताल से लेकर सड़क जाम आंदोलन किया जाएगा।

प्रतिवाद मार्च में प्रस्ताव कर कारपोरेट खेती छोर, मोदी गद्दी छोड़ो नारा के साथ 9 अगस्त को बड़ी संख्या में समाहरणालय पहुंचने का निर्णय लिया गया सभा को रूबी देवी बिप्ति देवी मनोहर शर्मा मोहम्मद कलाम राजकुमार शर्मा राम प्रसाद पासवान मोहम्मद गुलजार ने भी संबोधित किया।