#MNN@24X7 दरभंगा, उत्तर बिहार के सबसे बड़े अस्पताल DMCH के औषधि विभाग, शिशु रोग विभाग, स्त्री रोग विभाग, ओपीडी, प्राचार्य कार्यालय, अधीक्षक कार्यालय सहित पूरा परिसर जलमग्न हो गया है। जल जमाव की वजह से इलाज करने पहुंचे मरीज और उनके परिजन एवं स्वास्थ्य कर्मियों को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। अस्पताल परिसर में चारों तरफ जल जमा होने के कारण कोई भी सामान लाने के लिए परिजन नाले के गंदा पानी में आना जाना पर रहा है।

वही अपने मरीज का इलाज कराने आये परिजन ने कहा कि डीएमसीएच परिसर में जल जमाव हो जाने के कारण काफी परेशानी हो रही है। चारों तरफ गंदी पानी लगा हुआ है। मरीज के कारण बार-बार इसी गंदे पानी से आना और जाना पड़ता है। जिसके कारण हम खुद बीमार पड़ गए है। वहीं उन्होंने कहा कि इस गंदी पानी में आने-जाने में हमेशा डर बना रहता है। दिन में आने-जाने में किसी प्रकार की कठिनाई नहीं है। लेकिन रात में काफी डर लगा रहता है। क्योंकि पानी में सांप के अलावा कई प्रकार के जहरीले जंतु भी रहते हैं। वहीं उन्होंने कहा कि इस स्थिति के लिए सरकार को सोचना चाहिए।

वही डीएमसीएच के उपाधीक्षक सुरेन्द्र कुमार ने कहा कि रात भर बारिश होने के कारण शिशु रोग विभाग, मेडिसिन विभाग, गायनिक विभाग, अधीक्षक कार्यालय, ओपीडी सहित कई विभागों में जल जमाव हो गया है।

उन्होंने कहा कि जल जमाव के कारण मरीज, परिजन और डीएमसीएच के डॉक्टर व कर्मी को आने जाने में परेशानी हो रही है। नगर निगम की ओर से लगातार पंप चल रहा है। हम लोग जल निकासी के लिए लगातार प्रयास कर रहे है कि जल्द से जल्द डीएमसीएच परिसर से जल जमाव समाप्त हो जाए।