आइसा जिला कमिटी की बैठक आयोजित, सैकड़ो छात्र-छात्रा लेंगे भाग।

बैठक से पार्ट में नामांकन की तिथि विस्तार करने की मांग की गई।

#MNN@24X7 दरभंगा 12 जुलाई, आइसा दरभंगा जिला कमिटी की बैठक आज ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय स्थित नारगौना परिषर में आयोजित की गई। बैठक की अद्यक्षता जिला अध्यक्ष प्रिंस राज तथा संचालन जिला सचिव मयंक कुमार यादव ने किया।

बैठक में पिछले कार्यक्रमो की समीक्षा की गई। तथा आगामी 17 जुलाई को प्रस्तावित राजभवन मार्च पर विस्तार से चर्चा हुई।

बैठक को संबोधित करते हुए आइसा नेताओ ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार देश की शिक्षा व्यवस्था को बर्बाद कर रही है। नई शिक्षा नीति लाकर शिक्षा को बाजारीकरण करने की ओर बढ़ गई है। ठिक उसी के तर्ज पर केंद्र सरकार के प्रतिनिधि बिहार के राज्यपाल बिहार की शिक्षा व्यवस्था को बर्बाद कर रही है। बिहार के अंदर विवि की हालात जर्जर है। शिक्षक -कर्मचारी की घोर कमी है। आधारभूत संरचना की घोर कमी है। ऐसे दौर में बिहार के राज्यपाल FYUP को लागू कर पुनः छात्रों पर फीस का बोझ डाल रही हैं। ऐसे दौर में जरूरी है की बिहार की सरकार को हस्तक्षेप कर बिहार के अंदर FYUP पर रोक लगाने की जरूरत है और बिहार सरकार विधान सभा से प्रस्ताव पारित कर कुलाधिपति का पद अपने अंदर लेना चाहिए।

आइसा के द्वारा 17 जुलाई को राजभवन मार्च का कॉल दिया गया है। जिज़मे दरभंगा से सैकड़ो छात्र-छात्रा भाग लेंगे।
वही आइसा नेताओ ने कहा कि ललित नारायण मिथिला विवि में स्नातक पार्ट 1 में बड़े पैमाने पर छात्र नामांकन से वंचित है। और नामांकन में बड़े पैमाने पर धांधली भी हो रही है। और नामांकन की प्रक्रिया बन्द कर दी गई है। आइसा नेताओ ने विवि प्रशासन से मांग किया कि पुनः विवि अपने स्तर से सूची निकाल कर छात्र-छात्राओं के नामांकन की गारंटी करे।

बैठक में सुभाष कुमार, राजू कर्ण, संदीप कुमार, मोहम्मद हम्माद, रूपक कुमार, नागमणि कुमार, जय नारायण कुमार, रिशु कुमार, रंजन कुमार सहित दर्जनों लोग शामिल थे।