मुसलमानों की बात करने वाले लालू यादव 16 साल सत्ता में रहे, कभी किसी मुसलमान को गृह मंत्री या पथ निर्माण मंत्री क्यों नहीं बनाया? लालू-नीतीश ने दलितों और महादलितों का शोषण कर बेवकूफ बनाया है: प्रशांत किशोर

#MNN24X7 पटना जन सुराज पदयात्रा के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार में जो जातीय सर्वे करवाया गया वो नीतीश कुमार का एक प्रयास था कि इसका राजनीतिकरण करके समाज को बांट कर इसका राजनीति में लाभ लिया जाए। मैं पहले दिन से कह रहा हूं कि इसका कोई राजनीतिक लाभ नहीं मिलेगा। इसका प्रमाण यह है कि जो नीतीश कुमार जातीय सर्वे करवाने के बाद प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहे थे वही भाग कर भाजपा में शामिल हो गए। अगर जातिगत सर्वे का राजनीतिक फायदा होता तो नीतीश कुमार भाग कर भाजपा में क्यों जाते?

प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहे नीतीश कुमार आखिर अपने किस गलती से भाजपा में हुए शामिल? PK ने किया खुलासा

जातिगत सर्वे में जो परिणाम आए वो आपको क्या दिखाते हैं? जिन जाति समूहों के पिछड़ा और वंचित होने की बात पिछले 40 से 50 साल से कहीं जा रही है। उन समाज की राजनीति आर्थिक सामाजिक विकास हुए ही नहीं हैं। लालू-नीतीश ने तो जमीन पर पड़े कीचड़ को अपने मुंह में लगा लिया है।

लालू-नीतीश पिछड़े समाज का इतना भला चाहते हैं तो किसने इन्हें रोका था मुसलमानों और पसमांदा समाज के लोगों को गृह मंत्रालय देनें से? किसने नीतीश कुमार को रोका है नीतीश कुमार को महादलित से आने लोगों को सड़क और फाइनेंस मिनिस्टर बनाने से? अतिपिछड़ा समाज के किसी नेता को जल मंत्रालय देने से? लालू प्रसाद यादव लगभग 16 साल मुख्यमंत्री रहे किसी मुसलमान को गृह मंत्री नहीं बनाया किसी को पथ निर्माण मंत्री नहीं बनाया। इन जातियों के लोगों का इन्होंने एक्सप्लोइटेशन किया बेवकूफ़ बनाया मगर किया कुछ नहीं।