दरभंगा। अखिल भारतीय मिथिला संघ के तत्वावधान में बुधवार को शहर के सीतायन होटल में आयोजित कार्यक्रम में विद्यापति सेवा संस्थान के महासचिव डा बैद्यनाथ चौधरी बैजू का अभिनंदन किया गया। उनका यह अभिनंदन ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के स्वर्ण जयंती वर्ष समारोह मे विश्वविद्यालय के स्थापना काल से इसके शैक्षणिक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए ‘लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड’ से नवाजे जाने के उपलक्ष्य में किया गया।

संघ के अध्यक्ष विनय कुमार झा उर्फ संतोष झा की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम मे मंच संचालन दीपक कुमार झा ने किया। कार्यक्रम की शुरूआत डा सुषमा झा द्वारा प्रस्तुत मंगलाचरण से हुई जबकि संघ की ओर से डा बैद्यनाथ चौधरी बैजू को विनय कुमार झा उर्फ संतोष झा ने माला, पाग, चादर व प्रशस्ति पत्र प्रदान कर उनका भावपूर्ण अभिनंदन किया। स्वागत भाषण संघ के महासचिव सुरेंद्र नारायण मिश्र ने किया।

अभिनंदन समारोह में अपना उद्गार व्यक्त करते हुए डा बैजू ने कहा कि वे इस सम्मान के लिए अखिल भारतीय मिथिला संघ के सदा आभारी रहेंगे। उन्होंने मिथिला मैथिली के विकास के लिए सभी लोगों से एक मंच पर आकर आगे की लड़ाई लड़ने के लिए कमर कसने का आह्वान किया।

अध्यक्षीय उद्बोधन में विनय कुमार झा उर्फ संतोष झा ने कहा कि डा बैजू को सम्मानित कर आज हम सभी सम्मानित हुए हैं। क्योंकि डा बैजू ने अपना संपूर्ण जीवन मिथिला और मैथिली को विकास का रास्ता चलाने के लिए अपना संपूर्ण जीवन न्यौछावर कर दिया। यह न सिर्फ सराहनीय है बल्कि हम मिथिला वासी के लिए अनुकरणीय भी है।

मौके पर मैथिली अकादमी केर पूर्व अध्यक्ष पं. कमला कांत झा व प्रो चंद्रशेखर झा बूढ़ा भाई व ने भी अपने संबोधन में डा बैजू के व्यक्तित्व एवं कृतित्व की तारीफ की ।
कार्यक्रम में पवन चौधरी, कॉमरेड राम कुमार झा, दुर्गानंद झा, डा गणेश कांत झा, रौशन कुमार झा, नवल किशोर झा आदि की उल्लेखनीय उपस्थिति रही। धन्यवाद ज्ञापन रामनाथ पंजियार ने किया।