सर्जना निखार शिविर में एक माह तक सैकड़ों छात्रों को दिया जाएगा निशुल्क प्रशिक्षण।

#MNN@24X7 आज 06 जून , मंगलवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद दरभंगा इकाई के द्वारा प्रतिवर्ष गर्मी की छुट्टियों में आयोजित हो रहे निःशुल्क प्रशिक्षण हेतु सर्जना निखार शिविर का उद्घाटन एम आर एम महाविद्यालय के सेमिनार हाल में आयोजित किया गया। जिसका उद्घाटन स्वागत गान आस्था निगम, कार्यक्रम का विषय प्रवेश अभाविप के प्रांत छात्रा प्रमुख पूजा कश्यप एवं मंच संचालन छात्रा रितिका कुमारी ने किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम साइंस महाविद्यालय के प्राध्यापिका निधि झा ने कहा छात्राओं का समाज में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने और मजबूती से अपना विचार रखने का एक मंच अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इस सर्जना निखार शिविर के माध्यम से लगातार 17 वर्षो से करती आ रही है। जिसमे हरेक साल सैकड़ों छात्राए गर्मियों की छुट्टियों में इस शिविर का हिस्सा बनकर स्वावलंबी बन रही और अनेकों को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में प्रयास कर रही।
ब्यूटीशियन की प्रशिक्षिका अनुराधा लाला ने कहा छात्राओं को अपने विभिन्न प्रकल्पो आयामों के माध्यम से कैंपस में लाने का काम अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद करती रही है यह निश्चित ही सराहनीय है। अभाविप दरभंगा की यह पहल सर्जना निखार शिविर के माध्यम से छात्राए आत्मनिर्भर बनकर देश की तरक्की में अपना योगदान सुनिश्चित करेंगी।

ड्रेस डिजाइनर प्रशिक्षक निशा शरण सिन्हा ने कहा छात्राओं के अन्दर की छुपी हुई प्रतिभाओं को निखारने का मंच और हजारों छात्राओं को स्वावलंबन बना चुकी यह सर्जना निखार शिविर लगातार आयोजित होते रहे ऐसी कामना करती हु साथ ही इस तरह के आयोजन में सभी वर्गो का सहयोग प्रोत्साहन मिलता रहे ऐसी अपेक्षा करती हु।

अभाविप के प्रदेश छात्रा प्रमुख पूजा कश्यप ने कहा कि विद्यार्थी परिषद ज्ञान शील एकता के ध्येय वाक्य के साथ छात्रों के बीच काम करने वाला विश्व का सबसे बड़ा संगठन है , इस सर्जना निखार शिविर के माध्यम से विद्यार्थी परिषद द्वारा हजारों हजार छात्रा आज तक स्वावलंबन बनी है, समाज में सृजनात्मक, रचनात्मक कार्य करने वाला संगठन एकमात्र एबीवीपी ही है।

न्यूज टुडे के संपादक संतोष दत्त झा ने कहा कि समाज हित में विद्यार्थी परिषद का यह सर्जना निखार शिविर निश्चित रूप से छात्राओं के लिए एक आत्मनिर्भर बनने का मंच प्रदान करेगा। प्रतिवर्ष सैकड़ों छात्राएं शिविर से आत्मनिर्भर बनकर परिवार और अपनी आर्थिक स्थिति भी मजबूत कर समाज में एक अलग पहचान बना रही।

प्रदेश कार्यकारणी सदस्य अंजली कुमारी ने अपने संबोधन में कहा की हमे गर्व की अनुभति होती है की MRM महाविद्यालय में अनुशासित रूप से प्रतिवर्ष सैकड़ों छात्राओं को आत्मनिर्भर बनाने हेतु अभाविप दरभंगा के द्वारा समाज को जागरूक करने के सजग प्रहरी के रूप में आयोजित करती आ रही है यह निश्चित ही सराहनीय है।

प्रशिक्षिका श्रेया सिंह ने कहा की हर वर्ष सैकड़ों छात्राएं ब्यूटीशियन का प्रशिक्षण लेकर आगे ग्रामीण स्तर पर अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने में भूमिका निभाती है।
धन्यवाद ज्ञापन कार्यक्रम संयोजिका अमृता कुमारी ने किया।

इस अवसर पर सभी विभागों के संतोष दत्त झा, राम विनोद सर, राजा कुमार, प्रशिक्षक, साथ में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रांत सह मंत्री उत्सव पराशर, विश्वविद्यालय संगठन मंत्री दीपक कुमार, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य हरिओम झा, नगर मंत्री अमित शुक्ल, नगर SFD प्रमुख नीतीश मिश्र,विभाग सह संयोजक राहुल सिंह, नगर कार्यकारणी सदस्य सत्यम कुमार, नगर सह मंत्री रौशनी कुमारी, नीली कुमारी, विकाश झा, वागीश कुमार झा, शशी यादव, अणिमा, राखी कुमारी, खुशी कुमारी सहित दर्जनों कार्यकर्ता सहयोग में उपस्थित थे।