विभिन्न सरकारी विभागों में खाली पड़े पदों पर स्थाई नियुक्ति एवं सस्ती व अच्छी शिक्षा प्रदान करना आम बजट से गायब – प्रिंस।

दरभंगा 2 फरवरी 2022 आइसा राज्य सह सचिव सह जिला अध्यक्ष प्रिंस राज ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि महामारी और महंगाई से त्रस्त छात्र – युवा एवं आम लोगों के उम्मीद के विरूद्ध आम बजट में विभिन्न विभागों में खाली पद को स्थाई रूप से नियुक्ति करने की ठोस योजना बजट से गायब हैं केवल पांच राज्यों के चुनावी लॉलीपॉप के रूप में युवाओं को साधने के लिए 60 लाख रोजगार दो करोड़ रोजगार देने के तरह ही सरकार का जुमला है। देश बड़े पैमाने पर बेरोजगारी से जूझ रहा है। युवाओं एवं आम लोगों के लिए रोजगार और आय की गारंटी के सृजन के बारे में बजट मात्र झासा है। बिना कोई ठोस रोडमैप प्रदान किए 60 लाख नौकरियां देने की घोषणा वास्तविक वादे से ज्यादा जुमला है।
आगे आइसा नेता ने कहा कि शिक्षा में मामूली वृद्धि से दो वर्षों से प्रभावित शिक्षा व्यवस्था की भरपाई के लिए सीमित वृद्धि पर्याप्त नहीं है। उन्होंने कहा कि भारत जैसे देश में शिक्षा की स्थिति को ठीक करने के लिए बजट का दसवां हिस्सा सरकार को खर्च करना चाहिये। साथ ही साथ उन्होंने कहा कि बिहार ऐसे राज्य में शिक्षा स्वास्थ्य और रोजगार को बढ़ावा देना चाहिए लेकिन बजट में ऐसा नही किया गया है। जो कि साफ तौर पर बिहार के साथ अन्याय हुआ है।