दरभंगा। राजकीय महारानी रमेश्वरी भारतीय चिकित्सा विज्ञान संस्थान, मोहनपुर दरभंगा के मोहनपुर कैंपस में स्थित तलाब के चारों ओर अमृत सरोवर कार्यक्रम के तहत जिलाधिकारी श्री राजीव रोशन एवं उप विकास आयुक्त अमिश्रा वैन्स के द्वारा फलदार वृक्षों का रोपण किया गया।

प्राचार्य प्रो. दिनेश्वर प्रसाद ने बताया की मोहनपुर केंपस में दो बड़े तालाब एवं दो छोटे तलाब हैं जिसका चयन अमृत सरोवर के रूप में विकसित करने के लिए किया गया है। इन सभी तालाबों के चारों ओर फलदार वृक्षों का रोपण किया जा रहा है। इससे कैंपस की सुंदरता बढ़ जाएगी। उपविकास आयुक्त अमिश्रा वैन्स ने मोहनपुर कैंपस का निरीक्षण किया।

डॉ राजेश्वर दुबे एवं डॉ दिनेश कुमार से इस महाविद्यालय के बारे में जानकारी प्राप्त की । कॉलेज की मान्यता एवं इस वर्ष छात्रों के प्रवेश को लेकर चर्चा की। कामेश्वर नगर में स्थित आयुर्वेदिक चिकित्सालय में अतिक्रमण को लेकर जानकारी प्राप्त की । कैंपस में लगे सैकड़ों आम वृक्षों को भी देखा। विशाल कैंपस को देखकर उन्होंने कहा की इस संस्थान को आयुर्वेद के एक अच्छे इंस्टिट्यूट के रूप में विकसित किया जा सकता है।

वृक्षारोपण के दौरान काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे। ग्राम प्रधान राजकुमार दास एवं ऊउप प्रधान रंजीत कुमार के साथ-साथ अन्य गणमान्य लोगों के द्वारा वृक्षारोपण किया गया इस मौके पर ललित कुमार, अजीत कुमार ,बिरजू कुमार, जितेंद्र कुमार, बृजेश राम आदि उपस्थित थे।