रोजगार के सवाल को देश का सबसे प्रमुख सवाल बनाते हुए “आरवाईए” संसद के आगामी मानसून सत्र के दौरान दिल्ली में नौजवानों को संगठित कर 01 अगस्त को दिल्ली में होगा यूथ पार्लियामेंट:- रौशन यादव।

सांप्रदायिक उन्माद के खिलाफ सम्मानजनक रोजगार के लिए “आरवाईए” गांव-गांव में नौजवानों से संवाद करते हुए प्रखंड और जिला स्तर पर यूथ असेंबली लगाएगी।:- आसिफ होदा।

#MNN@24X7 समस्तीपुर 12 जून, इंकलाबी नौजवान सभा (आरवाईए) समस्तीपुर जिला कमिटी का एक दिवसीय बैठक पार्टी जिला कार्यालय लेनिन आश्रम मालगोदाम चौक, समस्तीपुर में सम्पन्न हुआ। बैठक के अध्यक्षता आरवाईए जिला अध्यक्ष आसिफ होदा व संचालन आरवाईए जिला सचिव रौशन यादव ने किया। बैठक में मुख्य अतिथि भाकपा-माले जिला सचिव प्रो. उमेश कुमार व पर्यवेक्षक आरवाईए जिला प्रभारी सुरेंद्र प्रसाद सिंह उपस्थित थे। बैठक की शुरुआत बालासोर उड़ीसा ट्रेन हादसा में 300 से अधिक मारे गए लोगों व भाकपा-माले राष्ट्रीय महासचिव कॉमरेड दीपांकर भट्टाचार्य की माँ बानी भट्टाचार्य को श्रद्धांजलि देकर की गई।

बैठक में इंकलाबी नौजवान सभा के राष्ट्रीय अभियान के तहत “गाँव यात्रा” और दिल्ली में आयोजित यूथ पार्लियामेंट की तैयारी व संगठन विस्तार पर विशेष चर्चा की गई। इसके साथ-साथ जिला के सभी प्रखंडों में सदस्यता अभियान चलाकर प्रखंड सम्मेलन की तैयारी, नौजवानों के बीच संस्कृति टीम, स्पोर्ट्स एक्टिविटी, पुस्तकालय, भगत सिंह-आंबेडकर पाठशाला/ पुस्तकालय सभी प्रखंड में आरंभ करवाने पर जोड़, सोशल मीडिया बेहतर तरीके से चलाने एवं संगठन में रहकर संगठन विरोधी काम करने वाले व्यक्ति पर करवाई करने को लेकर विस्तार से चर्चा किया गया।

आरवाईए जिला सचिव रौशन यादव ने कहा कि गाँव यात्रा के माध्यम से देश के केन्द्र सरकार की संविधान विरोधी नीतियों और भाजपा आरएसएस का बढ़ते फ़ासीवाद के खिलाफ नौजवानों को एकजुट किया जा रहा है। केंद्र की सरकार ने दो करोड़ प्रति वर्ष रोजगार देने की वादा किया था लेकिन रोजगार देने की बजाय और नौकरी कर रहे लोगों की नौकरियां छीन ली गई। देश के संविधानिक संस्थाओं को बर्बाद किया जा रहा है इसके खिलाफ़ रोजगार के सवाल को देश का सबसे प्रमुख सवाल बनाते हुए “आरवाईए” संसद के आगामी मानसून सत्र के दौरान दिल्ली में नौजवानों को संगठित कर 01 अगस्त को दिल्ली में होगा यूथ पार्लियामेंट में नौजवानों हुंकार भरेगी।

आरवाईए जिला अध्यक्ष आसिफ होदा ने कहा कि सांप्रदायिक उन्माद के खिलाफ सम्मानजनक रोजगार के लिए “आरवाईए” गांव-गांव में नौजवानों से संवाद करते हुए प्रखंड और जिला स्तर पर यूथ असेंबली लगाएगी। उसके बाद दिल्ली में आयोजित होने वाले यूथ पार्लियामेंट में समस्तीपुर जिला सैकड़ों नौजवानों भाग लेंगे।

इस बैठक को संबोधित करते हुए भाकपा माले जिला सचिव प्रो. उमेश कुमार ने कहा कि देश और समाज में हो रहे छात्र-नौजवान, मजदूर, किसान एवं महिला पर हो रहे अन्याय के खिलाफ बोलने की क्षमता नहीं है तो आप एक नौजवान नहीं है।

बैठक में जिला कमिटी सदस्य राहुल कुमार, तनंजय प्रकाश, जसविंदर कुमार राम, अजीत कुमार, अमरजीत कुमार, मुकेश कुमार गुप्ता, रंजीत कुमार राय, रामसुंदर भारती, नवीन कुमार, राजकुमार ठाकुर, आरवाईए जिला प्रभारी सुरेंद्र प्रसाद सिंह इत्यादि उपस्थित थे।