#MNN@24X7 दिनांक 24 नवंबर 2023 को इग्नू स्टडी सेंटर 0522 सीएम कॉलेज दरभंगा में इंडक्शन मीटिंग जुलाई 2023 सत्र के शिक्षार्थियों के लिए आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में नवनामांकित शिक्षार्थियों ने भाग लिया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में इग्नू क्षेत्रीय केंद्र दरभंगा से सहायक क्षेत्रीय निदेशक डॉ राजीव कुमार एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के रिटायर्ड सामाजिक विज्ञान के अधिष्ठाता डॉक्टर अनिल कुमार झा थे।

इस कार्यक्रम की शुरुआत इग्नू स्टडी सेंटर 0522 के समन्वयक डॉक्टर विजयसेन पांडे के द्वारा अतिथियों एवं शिक्षार्थियों के स्वागत के द्वारा किया गया l डॉ अनिल कुमार झा जो की इग्नू स्टडी सेंटर 0522 के संस्थापक कोऑर्डिनेटर रहे हैं उन्होंने अपने जीवन के प्रशासनिक एवं शैक्षणिक अनुभवों को शिक्षार्थियों के बीच साझा किया, उन्होंने बताया की कैसे शिक्षार्थी इग्नू में अध्यनरत होकर कई प्रकार के क्षेत्र में आगे बढ़ सकते हैं।

अपने अभिभाषण के दौरान डॉ राजीव कुमार सहायक क्षेत्रीय निदेशक ने शिक्षार्थियों को उन तमाम गतिविधियों के बारे में अवगत कराया जो उन्हें अध्ययन के दौरान करना है। साथ ही असाइनमेंट रजिस्ट्रेशन, परीक्षा फॉर्म एवं तमाम शिक्षार्थियों के आने वाले समस्याओं के बारे में उन्हें अवगत कराया कि हम उसका समाधान कैसे बड़े आसानी से कर सकते हैं । स्टडी सेंटर 0522 के वर्तमान कोऑर्डिनेटर डॉ विजयसेन पांडे ने शिक्षार्थियों को इस केंद्र से संबंधित तमाम गतिविधियों शिक्षार्थियों को मिलने वाली तमाम सुविधाओं के बारे में विस्तार से बताया।

इस कार्यक्रम में धन्यवाद ज्ञापन सहायक समन्वयक डॉक्टर मनोज कुमार सिंह ने किया इस कार्यक्रम के दौरान डॉक्टर शिशिर कुमार झा ,डॉक्टर सुजीत कुमार शर्मा, रवि कुमार, रणधीर मंडल राजाराम पासवान, रिंकू देवी एवं अन्य कर्मचारीगण तथा साथ ही एकेडमिक काउंसलर के रूप में डॉक्टर प्रदीप कुमार झा डॉक्टर उज्जवल कुमार इत्यादि उपस्थित रहे।