दरभंगा। आज एमडीएम रसोईया एकता संघ के बैनर तले सरकारी विद्यालयों में कार्यरत एमडीएम रसोईया के साथ भेदभाव मनमानी एवं उपेक्षा के खिलाफ केंद्र राज्य सरकार का पुतला दहन कार्यक्रम दरभंगा स्टेशन चौक के पास आयोजित किया गया।

इस अवसर पर संघ की ओर से भारत के प्रधानमंत्री एवं बिहार के मुख्यमंत्री का पुतला दहन कार्यक्रम आयोजितथा।मगर उससे पूर्व शास्त्री चौक से प्रतिवाद मार्च निकालकर दरभंगा स्टेशन तक आकर पुतला दहन कार्यक्रम किया गया। इस कार्यक्रम के माध्यम से केंद्र राज्य सरकार से एमडीएम रसोइया की सेवा स्थाई करने, अमृता को सरकारी कर्मी घोषित करना, कम से कम ₹18000 मानदेय का भुगतान करना, लंबित मानदेय का भुगतान करना आदि मांग की गई।

इस प्रतिवाद मार्च एवं पुतला दहन कार्यक्रम का नेतृत्व संघ के जिला अध्यक्ष श्रीमती नीलम गुप्ता ने किया। इस अवसर पर संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरके दत्ता ने कहा कि केंद्र राज्य सरकार ने हर विभाग के सभी कर्मियों का वेतन व मजदूरी बढ़ाने का कार्य किया है। वहीं दूसरी तरफ वर्षों से कार्यरत एमडीएम रसोईया के प्रति केंद्र राज्य सरकार गंभीर नहीं है। और ना ही मानदेय का भुगतान कर रही है।

उन्होंने कहा कि आगामी 29 अगस्त को पटना में मुख्यमंत्री के समक्ष धरना प्रदर्शन कार्यक्रम के माध्यम से आंदोलन और तेज किया जाएगा। इस अवसर पर संघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्रीमती सुधा देवी, राष्ट्रीय महासचिव विपिन कुमार दास, डॉक्टर रोहित पासवान, साक्षी देवी, अर्चना देवी, विभा देवी प्रमिला देवी, शांति देवी, किरण देवी, संध्या देवी बिना देवी, दिनेश सिंह, संदीप चौपाल सहित अनेक लोग उपस्थित थे।